गुरुवार , मार्च 28 2024 | 04:20:14 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / हिंदू लड़की के दोस्ती से इंकार पर आरजू मंसूरी ने किया चाकू से वार

हिंदू लड़की के दोस्ती से इंकार पर आरजू मंसूरी ने किया चाकू से वार

Follow us on:

रांची. झारखंड के रामगढ़ पुलिस ने आरजू मंसूरी नाम के एक शख्स को दूसरे धर्म की लड़की के साथ जबरन दोस्ती के लिए दबाव बनाने एवं उस पर चाकू से हमला करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है। लड़की के बयान पर रामगढ़ थाने ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। अपराधी आरजू मंसूरी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। पिछले 14 जनवरी को आरजू के भाई अरमान खान ने भी 3 वर्षीय एक बच्ची की मां का क़त्ल कर दिया था। आरजू ने ममता की बड़ी बहन जया को भी जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले में आरजू को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। कुछ दिन पहले ही वह जेल से बाहर आया है। आरजू पेशे से ऑटो चालक है।

पीड़ित लड़की ने थाने में आवेदन देकर कहा कि आरजू मंसूरी 30 मई की रात अचानक 8 व्यक्तियों के साथ उसके घर में घुसकर मारपीट करने लगा। विरोध करने पर आरजू ने चाकू निकालकर जान से मारने का प्रयास किया। लड़की ने बताया, अपराधी का कहना था कि वह उसके साथ दोस्ती करे नहीं तो जान से मार देगा। वह अपनी जान बचाने के लिए घर से बाहर भागी एवं मोहल्ले वालों से सहायता की गुहार लगाने लगी। तत्पश्चात, मोहल्ले वालों ने स्थानीय थाने को खबर दी। तब पुलिस ने आरजू को गिरफ्तार कर साथ ले गई। लड़की ने बताया कि आरजू हमेशा उसका पीछा करता था तथा दोस्ती का दबाव बनाता था। पीड़िता के पिता एक छोटी सी राशन दुकान चला कर अपनी आजीविका चला रहे हैं। पीड़िता और उसके भाई दोनों अभी पढ़ाई करते हैं।

उधर, इस घटना की खबर प्राप्त होने के बाद हिन्दू संगठन के लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। संगठन के विकास जयसवाल ने बताया कि घटना की खबर प्राप्त होने के बाद वे कई लोगों के साथ पीड़िता के घर गए। पीड़िता से थाने में आवेदन दिलाकर अपराधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। आरजू पर पूर्व में भी हत्या का लगा था आरोप शुक्रवार की रात सौदागर मोहल्ला में नाबालिग लड़की के घर घुस कर छेड़खानी तथा चाकूबाजी करने वाला अपराधी आरजू मंसूरी पूर्व में भी एक लड़की की हत्या का अपराधी है। उक्त बातें एक विज्ञप्ति जारी कर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के जिला मंत्री छोटू वर्मा ने कही। उन्होंने कहा कि ऐसी घटना को गंभीरता पूर्वक लेते हुए प्रदेश सरकार को इसपर कड़ी कानून बनाने की आवश्यकता है।

रामगढ़ एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि जनवरी में और कल हुई घटना में सम्मिलित सभी अपराधियों पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया है। इस मामले में भी अपराधी को जेल भेजा है। इस मामले में बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने ट्वीट किया है। उन्होंने सवाल किया है कि ऐसे व्यक्तियों को आखिर संरक्षण कौन दे रहा है। कई घटनाओं के बाद भी ऐसे लोग दुबारा अपराध करने से नहीं हिचक रहे हैं। पूरे राज्य में इस प्रकार की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। उन्होंने इस मामले को साजिश के तहत बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

 

साभार : न्यूज़ ट्रैक

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ईडी ने हेमंत सोरेन के करीबियों के ठिकानों पर की छापेमारी

रांची. ED की टीम ने हेमंत सोरेन और अभिषेक प्रसाद पिंटू के करीबियों के ठिकानों …