गुरुवार , अप्रेल 18 2024 | 03:00:19 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / धर्मांतरण कर निकाह का दबाव बनाने वाला मेहरबान हुआ गिरफ्तार

धर्मांतरण कर निकाह का दबाव बनाने वाला मेहरबान हुआ गिरफ्तार

Follow us on:

लखनऊ. रामपुर में युवक ने मेहरबान से नाम बदलकर मोहन रख लिया और दूसरे समुदाय की युवती को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। मगर, युवती को जब उसकी हकीकत पता चली तब उसने युवक से दूरी बनानी शुरू कर दी। इस पर युवक ने युवती पर धर्म परिवर्तन कर शादी करने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार को युवक को युवती को कलियर शरीफ ले जाते समय पकड़ लिया गया था। इसके बाद युवती की मां की तहरीर के आधार पर पुलिस ने युवक के खिलाफ धर्म परिवर्तन करने के लिए धमकाने का मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने अपने को हिंदू साबित करने के लिए मोहन नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखा था।

भोट थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने दर्ज करायी रिपोर्ट में कहा है कि उसके पति की मृत्यु काफी समय पूर्व हो चुकी है। उसका एक पुत्र और छह पुत्रियां हैं। आरोप लगाया कि उसकी पुत्री को थाना क्षेत्र के ही भोट का मझरा गांव निवासी दूसरे समुदाय के युवक ने अपना नाम मोहन बता कर प्रेजजाल में फंसा लिया। कुछ दिनों बाद युवती को उसकी हकीकत का पता चल गया। मालूम हुआ कि युवक का नाम मोहन नहीं बल्कि मेहरबान है। इसके बाद उसकी बेटी ने युवक से दूरी बना ली। इस पर आरोपी युवक ने युवती को मुस्लिम धर्म अपनाकर निकाह करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया अन्यथा अंजाम भुगतने की धमकी भी देने लगा। आरोप है कि युवक ने युवती पर दबाव बनाकर उसे कलियर शरीफ ले जा रहा था। मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर कुछ लोगों ने उसे दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। भोट पुलिस ने युवती की मां की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने क्षेत्र के भोट का मझरा गांव निवासी मेहरबान अली को गिरफ्तार कर लिया।

फर्जी आधार कार्ड बनवाने में धोखाधड़ी का मुकदमा भी दर्ज

मेहरबान ने खुद को मोहन साबित करने के लिए फर्जी आधारकार्ड भी बनवा रखा था। पुलिस के सामने उसने इस बात को कबूल भी किया है। पुलिस के अनुसार मेहरबान हिन्दू बनकर आसपास के स्कूल की लड़कियों से दोस्ती करता था। इसी चक्कर में उक्त युवती फंस भी गई, लेकिन सही समय पर जानकारी होने के कारण युवती के परिवार ने पुलिस से शिकायत कर दी, जिससे आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड रखने पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी का भी मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

 

साभार : हिन्दुस्तान

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मौलाना ने 4 महीने तक किया नाबालिग का दुष्कर्म, तबीयत बिगड़ने पर खुला मामला

लखनऊ. यूपी के कानपुर से बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है। यहां के मस्जिद के एक …