शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 01:31:43 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / एनकाउंटर में ढेर हुआ माफिया अनिल दुजाना

एनकाउंटर में ढेर हुआ माफिया अनिल दुजाना

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के बाद एक के बाद एक एनकाउंटर हो रहे हैं। दरअसल, सीएम योगी ने विधानसभा में कहा था कि माफिया को मिट्टी में मिला देंगे। इसके बाद से यूपी में बड़े-बड़े माफिया को ठिकाने लगाया जा रहा है। बता दें कि झांसी में माफिया अतीक अहमद का बेटा असद अहमद और उसका दोस्त शूटर गुलाम पुलिस एनकाउंटर में मारा गया था। ये दोनों काफी समय से पुलिस को चकमा देकर इधर-उधर अपनी लोकेशन बदल रहे थे। लेकिन सटीक जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने असद और गुलाम को झांसी में घेर लिया था।

पुलिस के अनुसार असद और गुलाम ने पुलिस कर्मियों पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की थी लेकिन, वे कामयाब नहीं हुए। क्योंकि पुलिस ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया था। इसके बाद पुलिस की जवाबी फायरिंग में दोनों ढेर हो गए थे।  इसके बाद पश्चिमी यूपी के बिजनौर जिले में कुख्यात बदमाश आदित्य राणा मुठभेड़ में मारा गया। आदित्य राणा दो बार पुलिस कस्टडी से फरार हो चुका था। पुलिस काफी समय से उसकी तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस ने रात में करीब ढाई बजे उसे घेर लिया था। जिसके बाद वह एनकाउंटर में मारा गया था।

वहीं, अब पश्चिमी यूपी का बड़ा कुख्यात बदमाश अनिल दुजाना भी मुठभेड़ में मारा गया। बताया गया कि एक सप्ताह पहले ही कुख्यात अनिल दुजाना जमानत पर जेल से बाहर आया था। बताया गया कि उसके जेल से बाहर आने पर लोगों में दहशत थी। जानकारी के अनुसार, जहां कुख्यात अनित दुजाना मुठभेड़ में मारा गया है, उस जगह से 32 बोर और अन्य हथियार के 16 खोके बरामद हुए हैं।

23 साल पहले अवैध सरिए का कारोबार करता था अनिल दुजाना 
वर्ष 2000 से पूर्व अनिल दुजाना, सुंदर भाटी के लिए अवैध सरिया का कारोबार का कार्य करता था। वह अवैध सरिया कारोबार से हुई कमाई का कुछ हिस्सा सुंदर माटी को देता था। चूंकि अनिल दुजाना कुख्यात किस्म का अपराधी नहीं था, इसलिए अपराध जगत में अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए इसने सुंदर भाटी के नाम का सहारा लिया और धीरे-धीरे अपराध कर अपना नाम विख्यात करता रहा।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …