रविवार , अप्रेल 28 2024 | 04:21:56 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / भाजपा ने केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी को बनाया तेलंगाना अध्यक्ष, 3 और प्रदेश अध्यक्ष बदले

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी को बनाया तेलंगाना अध्यक्ष, 3 और प्रदेश अध्यक्ष बदले

Follow us on:

नई दिल्‍ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कई राज्‍यों में अपने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिये हैं. तेलंगाना में किशन रेड्डी, पंजाब में सुनील जाखड़, आंध्र प्रदेश में डी पुरंदेश्वरी और झारखंड में बाबूलाल मरांडी को जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. देश में अगले साल लोकसभा चुनाव हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ही ये फेरबदल किए गए हैं.

जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बने, सुनील जाखड़ पंजाब के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं.

कौन हैं बाबूलाल मरांडी?

बाबूलाल मरांडी झारखंड में बीजेपी के कद्दावार नेता माने जाते हैं. वो राज्य के पहले मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने अपनी पार्टी का भारतीय जनता पार्टी में विलय करवा लिया था. गौरतलब है कि झारखंड में लोकसभा की 14 सीटें हैं. अभी एनडीए गठबंधन के पास 12 सीट हैं.

कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए थे सुनील जाखड़

सुनील जाखड़ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे. पूर्व में वो कांग्रेस पार्टी के भी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. सुनील जाखड़ को इससे पहले  राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया था. कांग्रेस छोड़ने के बाद जाखड़ ने कहा था कि निजी स्वार्थ के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं करता. मैंने हमेशा जोड़ने का काम किया, तोड़ने का नहीं.

कौन हैं डी. पुरंदेश्वरी

डी पुरंदेश्वरी को आंध्रप्रदेश में कमान दी गई है. टीडीपी के संस्थापक रहे एनटी रामाराव की वो बेटी हैं. गौरतलब है कि इससे पहले वो पार्टी की महासचिव भी रह चुकी हैं.

मोदी सरकार में मंत्री हैं जी किशन रेड्डी 

तेलंगाना में बीजेपी ने मोदी सरकार में मंत्री जी किशन रेड्डी को कमान सौंपी है. बीजेपी हाल के दिनों बीआरएस सरकार के खिलाफ काफी मुखर रही है. गौरतलब है कि तेलंगाना में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

वायु सेना का टोही विमान जैसलमेर के पास हुआ क्रैश

जयपुर. जैसलमेर से 30 किमी दूर भारतीय वायुसेना का एक टोही विमान क्रैश हो गया। …