मंगलवार , मई 07 2024 | 03:35:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / मोनू मानेसर की जमानत की मांग को लेकर जुटे हिंदू संगठन, हुई महापंचायत

मोनू मानेसर की जमानत की मांग को लेकर जुटे हिंदू संगठन, हुई महापंचायत

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) जिले के मानेसर (Manesar) में बुधवार को गौ रक्षक मोनू मानेसर (Monu Manesar) के समर्थन में महापंचायत की जा रही है. हिंदू संगठन और आस-पास के गांव के लोग मोनू मानेसर के समर्थन में महापंचायत कर रहे हैं. मानेसर स्थित भीष्म मंदिर में महापंचायत को लेकर मोनू मानेसर की रिहाई के लिए बातचीत की जा रही है. मोनू मानेसर पर राजस्थान के दो व्यक्तियों की हत्या का आरोप है. फिलहाल वो राजस्थान की जेल में बंद है.

गौरतलब है कि नासिर-जुनैद हत्याकांड के आरोप मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस अपने साथ ले गई थी. तभी से वो जेल में बंद है. फरवरी महीने में राजस्थान के भरतपुर जिले के जुनैद (35) और नासिर (28) का अपहरण कर हरियाणा के भिवानी जिले बोलेरो में जिंदा जला दिया गया था. इसके बाद जुनैद और नासिर के परिजनों ने भरतपुर के गोपालपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था, जिसमें से एक मोनू मानेसर का नाम भी शामिल था.

8 दिन पहले ही हो चुकी थी हत्या की प्लानिंग

बता दें कि राजस्थान पुलिस की पूछताछ के दौरान खुद मोनू मानेसर ने कबूल किया था कि जुनैद और नासिर को सबक सिखाने के लिए आठ दिन पहले ही गैंग ने पूरी प्लानिंग कर ली थी. जुनैद-नासिर को कहां से उठाना है, ये पहले ही तय हो चुका था. इस वारदात में शामिल एक और अभियुक्त ने उन्हें जुनैद-नासिर की गाड़ी का नंबर और मोबाइल नंबर दिया था.

7 अक्टूबर को पटौदी कोर्ट में होगी पेशी

मोनू मानेसर को 7 अक्टूबर को पटौदी की कोर्ट में पेश किया जाएगा. मानेसर के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने बताया था कि मोनू मानेसर की पेशी के लिए वारंट लिया गया है, उसे 7 अक्टूबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

नायब सिंह सैनी ने 5 मंत्रियों के साथ ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

चंडीगढ़. हरियाणा की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो गया है। कुछ ही घंटे के भीतर …