गुरुवार , मई 02 2024 | 01:49:26 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / बरेली-दिल्ली नेशनल हाईवे पर नमाज पढ़ने के लिए रोक दी रोडवेज बस

बरेली-दिल्ली नेशनल हाईवे पर नमाज पढ़ने के लिए रोक दी रोडवेज बस

Follow us on:

लखनऊ. रोडवेज बस के चालक और परिचालक ने दो यात्रियों की एक मुराद पूरी करने के लिए बस में सवार अन्य यात्रियों की जिंदगी बरेली-दिल्ली नेशनल हाईवे पर खतरे में डाल दी. हुआ यूं कि बस में सवार दो मुस्लिम यात्रियों के कहने पर बरेली डिपो की जनरथ बस के चालक और परिचालक ने बरेली-दिल्ली नेशनल हाईवे पर गाड़ी रोक दी. इसके बाद दोनों यात्रियों ने बस के आगे नमाज पढ़ी. इस दौरान अन्य यात्रियों ने विरोध भी किया लेकिन, बस तभी आगे चली जब दोनों मुस्लिम यात्री नमाज पढ़कर आ गए.

इस बीच किसी यात्री ने मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी. उच्च अधिकारियों ने मामले की जांच कर बस के चालक को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही संविदा परिचालक की सेवाएं समाप्त कर दी हैं. बरेली डिपो की एसी जनरथ बस शनिवार की देर शाम बरेली से कौशांबी के लिए रवाना हुई थी. जिसको चालक कृष्ण पाल सिंह और परिचालक संविदा कर्मी मोहित यादव ले जा रहे थे.

बस में बरेली से दिल्ली जाने के लिए दो मुस्लिम यात्री सवार हुए, जिन्होंने परिचालक मोहित यादव से रास्ते में रोक कर नमाज पढ़ाने की बात कही और फिर बस में सवार हो गए. परिचालक दोनों सवारियों को बस में सवार कर बरेली से कौशांबी की तरफ चल दिया. आरोप है कि बस जैसे ही बरेली दिल्ली नेशनल हाईवे 24 पर मिलक के पास पहुंची वहां चालक और परिचालक ने बस को बीच रास्ते में रोककर मुस्लिम यात्रियों को नमाज पढ़ने दिया.

बीच रास्ते में बस के आगे नमाज पढ़ता देख अन्य यात्रियों ने जमकर हंगामा काटा और मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से कर दी. इसके बाद बरेली डिपो के चालक कृष्ण पाल सिंह को सस्पेंड कर दिया गया, जबकि परिचालक संविदा कर्मी मोहित यादव की सेवाएं समाप्त कर दी गई. जांच में यह बात सामने आई है कि जब दोनों मुस्लिम यात्री बस में सवार हो रहे थे तो उन्होंने परिचालक मोहित यादव से रास्ते में नमाज पढ़ाने की बात कही थी. उसके बाद ही दोनों बस में सवार हुए थे. आरोप है कि चालक और परिचालक ने बीच रास्ते में बस को रोककर अन्य यात्रियों की जान खतरे में डाल दी.

आरोपी मोहित यादव का कहना है कि मेरी गाड़ी में सवारियां कम थीं. रास्ते में दो सवारी आई और उन्होंने कहा कि हमें रास्ते में नमाज पढ़ा देना तो मैंने कहा कि ठीक है आप बैठ जाओ और हम बस रोक देंगे. इसके बाद मिलक के पास कुछ यात्रियों को पेशाब कराने के लिए बस रोकी गई. तभी दोनों मुस्लिम यात्रियों से नमाज पढ़ने को कह दिया था. जितनी देर अन्य सवारियों ने पेशाब की उतनी देर में उन्होंने नमाज पढ़ ली.

रोडवेज के आरएम दीपक चौधरी ने बताया कि बरेली डिपो की एसी जनरल बस थी. रात में मेरे पास एक फोन आया और उच्च अधिकारियों के पास फोन गया कि बस को रोका गया है और नमाज पढ़ी जा रही है. उस पर यात्रियों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद हमने एक्शन लेकर बस को रवाना करा दिया था. मामले में चालक को सस्पेंड कर दिया गया है जबकि संविदा कर्मचारी परिचालक की सेवाएं समाप्त कर दी हैं.

साभार : ईटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …