शनिवार , मई 11 2024 | 05:30:53 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / उत्तर प्रदेश कांग्रेस नहीं चाहती किसी से हो गठबंधन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस नहीं चाहती किसी से हो गठबंधन

Follow us on:

लखनऊ. यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने दावा किया कि पार्टी सभी लोकसभा सीट पर चुनाव की तैयारी कर रही है। हर सीट पर दमदार उम्मीदवार उतारा जाएगा। भाजपा शासन की दमनकारी नीतियों को उजागर किया जाएगा। जहां तक गठबंधन की बात है तो इस पर शीर्ष नेतृत्व फैसला लेना। जैसा आदेश होगा, उसी हिसाब से आगे की रणनीति बनाई जाएगी। प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व सांसद खाबरी ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर वह गठबंधन के पक्ष में नहीं है। क्योंकि प्रदेश की जनता कांग्रेस की ओर देख रही है। हर दल के लोग कांग्रेस का हाथ थाम रहे हैं। यह सुखद संदेश है। उन्होंने प्रधानमंत्री की विदेश यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें देश की फिक्र नहीं है। वह विदेश यात्रा में मस्त हैं, जबकि कांग्रेस के अगुआ राहुल गांधी जनता का दुख दर्द बांट रहे हैं।

राहुल गांधी का जनता के दुख में शामिल होना भी भाजपा को पसंद नहीं आ रहा है। यही वजह है कि वे अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि पार्टी हर स्तर पर भाजपा से लड़ने के लिए तैयार है। जल्द ही प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा भी कर दी जाएगी। ऊर्जावान युवाओं को कार्यकारिणी में तवज्जो दी जाएगी। इसकी रूपरेखा तैयार कर दी गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने बिजली संकट और महंगाई पर केंद्र एवं राज्य सरकार को घेरते हुए कहा कि इन मुद्दों पर सरकार गंभीर नहीं है। दाल, तेल, खाद्य सामग्री, सब्जियों के दामों में बेतहाशा वृद्धि, महंगाई से आम जनता रही कराह रही है। केन्द्रीय गृह मंत्री द्वारा योगी सरकार की पीठ थपथपाई जा रही है, जबकि प्रदेश में हर दिन हत्या, लूट, डकैती जैसी घटनाएं हो रही हैं।

मुख्यमंत्री का इक़बाल पूरी तरह खत्म हो गया है। हाल में ही बाराबंकी के भिलवल में बुर्जुग की घर में घुसकर ईंट से कूचकर निर्मम हत्या, सीतापुर में पुलिस द्वारा ही लूटपात जानलेवा हमला, बागपत में पुलिस की पिटाई से साजिद अब्बासी की मौत जैसी घटनाएं जंगलराज की कहानी बयां कर रही हैं।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राहुल गांधी ने छोड़ी अमेठी, अब रायबरेली से नामांकन किया दाखिल

लखनऊ. नामांकन के आखिरी कुछ घंटे पहले यह साफ हो गया है कि राहुल गांधी …