शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 10:38:32 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अब्दुल रहमान नाबालिग लड़कों को इस्लाम कबूल करने के लिए उकसाता था : पुलिस

अब्दुल रहमान नाबालिग लड़कों को इस्लाम कबूल करने के लिए उकसाता था : पुलिस

Follow us on:

लखनऊ. यूपी के गाजियाबाद में 5 जून को धर्म परिवर्तन का एक मामला सामने आया था. जिसमें ऑनलाइन गेम की आड़ में दो नाबालिग लड़कों का धर्म परिवर्तन करवा दिया गया था. इसके साथ साथ उन्हें पांच वक्त का नमाजी भी बना दिया गया. मामले की जांच करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा था. पुलिस की ओर से इस मामले में गाजियाबाद की ही एक मस्जिद का मौलवी अब्दुल रहमान उर्फ नन्नी को गिरफ्तार किया गया था. वहीं दूसरा आरोपी मुंबई के ठाणे का रहने वाला है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है.

एक साल पहले हुई थी जान-पहचान
पुलिस की पूछताछ में अब्दुल रहमान ने धर्मांतरण की बात कबूल की है. पुलिस ने बताया कि पूछताछ में अब्दुल रहमान ने धर्मांतरण की बात मानी है. पुलिस की मानें तो आरोपी अब्दुल ने खुलासा किया है कि वो गैर मुस्लिम लड़कों को इस्लाम के बारे में जानकारी देता था. उन्होंने कहा कि अब्दुल ने बताया कि उसकी जान पहचान एक साल पहले इलाके के दो नाबालिग लड़कों से हुई थी.

हिस्ट्री और चैट कर दी डिलीट
सूत्रों के मुताबिक अब्दुल ने पूछताछ में कबूल किया कि वो दोनों नाबालिग लड़कों को उनके धर्म के बारे में उकसा रहा था और इस्लाम को सर्वोपरि बता कर उन्हें इस्लाम धर्म अपनाने के लिए कह रहा था. जिसके बाद दोनों नाबालिग लड़के अब्दुल की बातों से प्रभावित हो गए और मस्जिद में नमाज पढ़ने आने लगे.

पूछताछ में अब्दुल ने ये भी बताया कि एक लड़के के परिवार को जब इसकी जानकारी मिली तो वो पुलिस के पास गए. जिसके बाद उसे लगा कि अब वो पकड़ा ना जाए, इसलिए उसने अपने मोबाइल से सभी हिस्ट्री और चैट डिलीट कर दी. पुलिस के मुताबिक दो साल पहले आरोपी अब्दुल रहमान की गेमिंग एप के जरिए दोनों नाबालिग लड़कों से मुलाकात हुई थी. जिसके बाद लड़के भ्रमित होकर इस्लाम की तरफ आकर्षित हो गए.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मौलाना ने 4 महीने तक किया नाबालिग का दुष्कर्म, तबीयत बिगड़ने पर खुला मामला

लखनऊ. यूपी के कानपुर से बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है। यहां के मस्जिद के एक …