शनिवार , मई 04 2024 | 05:39:53 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / दुर्घटना में बाल बाल बचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, एक की मौत, तीन गंभीर

दुर्घटना में बाल बाल बचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, एक की मौत, तीन गंभीर

Follow us on:

भोपाल. एमपी में विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों के नेता सड़कों में उतर जनता से मुलाकात कर रहे हैं। जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं। इसी दौरान बीजेपी के केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे में उनको मामूली चोट आई है जबकि साथ बैठे कार्यकर्ता भी घायल हो गए है। हादसे में एक की जान जाने की खबर है अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। इसके साथ 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। बाइक में सवार व्यक्ति के साथ बैठे तीन स्कूली बच्चे भी बुरी तरह से जख्मी हो गए।

दरअसल, मंगलवार के दिन केंद्रीय मंत्री छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा में विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान रोड करने के लिए गए हुए थे। वहां से कार्यक्रम करने के बाद वापस लौट रहे थे तभी अमरवाड़ा के सींगोडी बाईपास के पास यह भीषण सड़क हादसा हुआ। कार के एयर बैग खुलने से मंत्री की जान मुश्किल से बच पाई।

बाइक सवार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

मिली जानाकारी के अनुसार मंत्री का काफिला प्रोग्राम करके वापस लौट रहा था। इसी दौरान बाईपास में एक बाइक रॉन्ग साइड से उनके वाहन के सामने आ गई जिसे बचाने के चक्कर में ड्राइवर ने अचानक से ब्रेक लगाया। जिसके चलते वाहन अनियंत्रित हो गया और टकराते हुए सड़क से उतर गया। इसमें बाइक चला रहे युवक के साथ सवार तीन स्कूली बच्चे गंभीर घायल हो गए।

बाल बाल बची मंत्री प्रहलाद की जान

बाइक को बचाने के चक्कर में कार दूसरे अन्य वाहनों से टकरा गई। जिसके चलते मंत्री प्रहलाद पटेल की कार क्षतिग्रस्त हो गई। कार में सवार मंत्री की जान बाल बाल बची है। कार में लगे एयर बैग गाड़ी टकराते ही खुल गए जिससे की उनकी जान बच गई हालांकि उनको मामूली चोटे आई है। मंत्री के पैर में चोट आई है वहीं, उनके साथ सवार मीडिया सलाहकार नितिन त्रिपाठी भी घायल हो गए है। जिस बाइक से मंत्री की गाड़ी टकराई है वो बाइक सवार भी घायल है। उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। घायल बाइक सवारों को ट्रीटमेंट के लिए हॉस्पिटल ले जाने की तैयारी की जा रही है।

कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओ में हुई नारेबाजी

हादसे की खबर लगते ही कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ता खाकरा चोरी बाईपास पर पहुंच गए जहां उन्होंने भाजपा और केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के खिलाफ नारेबाजी की। हालांकि पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाइश दी। काफी देर तक यहां पर तनाव की स्थिति देखी गई हालांकि हादसे के बाद प्रहलाद पटेल नरसिंहपुर के लिए रवाना हो चुके थे।

हादसे का स्पॉट बना खकरा चौरई बाईपास

आपको बता दे कि जिस जगह प्रहलाद पटेल की कार से बाइक सवार का एक्सीडेंट हुआ, वहां पहले भी कई सड़क हादसे हो चुके हैं। ऐसे ब्लैक स्पॉट घोषित किया गया है बावजूद इसके नेशनल हाईवे के अधिकारियों के द्वारा यहां पर कोई ऐसी व्यवस्था नहीं की जा रही है कि सड़क हादसों पर लगाम लगाई जा सके।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …