रविवार, मई 12 2024 | 11:18:55 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / दहेज न मिलने पर सिर्फ एक महीने में ही दिया पत्नी को तीन तलाक

दहेज न मिलने पर सिर्फ एक महीने में ही दिया पत्नी को तीन तलाक

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में दहेज में बुलेट न मिलने पर दुल्हन को शादी के एक महीने बाद तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. जौनपुर की रहने वाली पीड़िता का निकाह सुल्तानपुर जिले के रहने वाले एक युवक के साथ हुआ था. पीड़िता का आरोप है कि दहेज के लिये ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित किया. पती ने मारपीट के बाद उसे तीन तलाक दे दिया. फिलहाल, पीड़िता महिला ने जौनपुर के नगर कोतवाली में अपने पती समेत ससुराल वालों पर कई धाराओं के तहत केस दर्ज करवाया है. दरअसल, जौनपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली फ़रहीन बानों का ताजुद्दीन उर्फ़ नौशाद के साथ 28 अक्टूबर 2023 को निकाह हुआ था. आरोप है कि दहेज में बुलेट बाइक न मिलने से पती नें विवाहिता को एक महीने बाद तीन तलाक दे दिया.

बुलेट न मिलने पर दिया तीन तलाक

पीड़िता का आरोप है कि शादी तय होने के बाद लड़के वालों नें शादी में दिए जाने वाले सामान का, 5 लाख रुपये कैश ले लिया. निकाह के दिन लड़के के परिवार वाले दहेज में बुलेट की मांग करने लगे. बुलेट न मिलने पर बिना निकाह किये वापस लौट रहे थे. किसी तरह लोगो के समझाने पर निकाह हुआ. लेकिन लड़की के ससुराल पहुंचने के बाद पती और उसके परिवार वाले प्रताड़ित करने लगे. बुलेट की डिमांड पूरी न होने पर शौहर ने शादी के एक महीने बाद पीड़िता को तीन तलाक दे दिया गया

बिना बुलेट लिए विदाई नहीं

पीड़िता का आरोप है कि निकाह के बाद ससुराल वाले उसे बुलेट के किये परेशान करने लगे. आरोपी ससुराल से पहली बार विदा होकर मायके जाने के बाद, बिना बुलेट की डिमांड पूरी हुए उसे वापस ले जाने के लिए राजी नहीं हुआ. आखिरकार पीड़िता ने पुलिस में शिकायत कर दी. जिसके बाद पुलिस ने ससुराल वालों को बुलाकर फटकार लगाई थी. तब जाकर ससुराल वाले पीड़िता की मायके से विदाई कराकर दोबारा अपने घर ले गए. ससुराल पहुचंने के बाद उसे बुलेट के लिए फिर से परेशान किया जाने लगा.

मार-पीटकर पीड़िता को मायके पहुंचाया

ससुराल वालों पर दहेज़ के लिए पीड़िता से जुल्म करने के आरोप लगे हैं. जौनपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा को दिए गए शिकायती पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने दहेज में बुलेट न मिलने से एकमत होकर उसकी पिटाई करके उसे जान से मारने व जलाने की धमकी दी . साथ ही उसे घर से निकाल दिया. आरोपी और उसके परिवार पर आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

साभार : टीवी9 भारतवर्ष

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम को हटाया, श्याम लाल पाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत कल (मंगलवार) को 10 …