शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:15:37 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / श्रीकांत एकनाथ शिंदे ने चुनौती मिलने पर संसद में सुनाई हनुमान चालीसा

श्रीकांत एकनाथ शिंदे ने चुनौती मिलने पर संसद में सुनाई हनुमान चालीसा

Follow us on:

नई दिल्ली. संसद का मानसून सत्र (Parliament Monsoon Session 2023) जारी है। विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष व विपक्ष के सांसदों के बीच तकरार भी देखने को मिल रहा है। इस बीच लोकसभा में शिवसेना के सांसद व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत एकनाथ शिंदे (Shrikant Eknath Shinde) ने अपना मत रखा। इस दौरान उन्होंने सदन में हनुमान चालीसा भी सुनाई।

जब संसद में हनुमान चालीसा सुनाने लगे श्रीकांत शिंदे

दरअसल, अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान श्रीकांत एकनाथ शिंदे ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर हुए विवाद का भी जिक्र किया। उन्होंने लोकसभा में अपना मत रखते हुए कहा कि एक समय था जब महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा पढ़ने पर रोक थी।

हालांकि, श्रीकांत अपनी बात को पूरा कर पाते, तभी सदन में मौजूद किसी सदस्य ने उन्हें टोका और पूछ लिया कि क्या आपको हनुमान चालीसा आती है। इस पर उन्होंने कहा कि मुझे हनुमान चालीसा पूरी आती है और उन्होंने सदन में ही हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दिया। श्रीकांत ने काफी देर तक हनुमान चालीसा सुनाई। इस दौरान संसद में मौजूद सत्ता पक्ष के लोगों ने मेज थपथपाई। श्रीकांत शिंदे ने कहा कि हम बाला साहेब और हिंदुत्व के विचारों पर चलने वाले लोग हैं और हिंदुओं की बात करते हैं।

I.N.D.I.A गठबंधन पर किया पलटवार

साथ ही शिवसेना सांसद ने यह भी दावा किया कि 2024 में एक बार फिर पीएम मोदी के नेतृत्व में NDA की सरकार बनेगी। उन्होंने I.N.D.I.A गठबंधन पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने गठबंधन का नाम UPA से बदलकर I.N.D.I.A इसलिए किया है कि क्योंकि जनता इनके घोटालों से वाकिफ है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में सबसे अधिक त्रिपुरा में पड़े 78% वोट

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म हो चुका है. दूसरे चरण …