गुरुवार , मई 02 2024 | 09:14:40 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / संघ प्रमुख मोहन भागवत की तरह हम भी चाहते हैं अखण्ड भारत : डॉ. एसटी हसन

संघ प्रमुख मोहन भागवत की तरह हम भी चाहते हैं अखण्ड भारत : डॉ. एसटी हसन

Follow us on:

लखनऊ. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत (RSS Chief Mohan Bhagwat) के अखंड भारत (Akhand Bharat) वाले बयान का सपा संसद डॉ एसटी हसन (SP MP ST Hasan) ने स्वागत किया है. उन्होंने बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हम भी चाहते हैं कि अखंड भारत बने. सपा सांसद ने कहा कि अखंड भारत सबसे पहले मुगल बादशाह औरंगजेब ने बनाया था. उस समय अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश अखंड भारत का हिस्सा थे. दोबारा भारत का अखंड बनना बहुत अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि मुगल काल में हिंदुस्तान सोने की चिड़िया कहलाता था. उस वक्त भारत की जीडीपी दुनिया में सबसे अच्छी थी.

सांसद एसटी हसन ने मोहन भागवत के बयान का किया समर्थन

भारत की 23 फीसद जीडीपी से लालयित होकर अंग्रेजों ने भारत पर कब्जा किया था. हम चाहते हैं कि भारत एक बार फिर सोने की चिड़िया बने और देश की जीडीपी 25 फीसद हो. सपा सांसद के मुताबिक करेंसी और जीडीपी की मजबूती के लिए भारत का अखंड होना जरूरी है. उन्होंने कहा कि आज अफगानिस्तान की करेंसी रुपये के मुकाबले आगे है. बांग्लादेश की जीडीपी भी भारत से आगे निकल चुकी है. अखंड भारत का सपना साकार होने पर करेंसी और जीडीपी दोनों मजबूत होगी. सांसद एसटी हसन ने दावा किया कि हकीकत को अमलीजामा औरंगजेब ने पहुंचाया था. प्रधानमंत्री के भारत को अखंड बनाने की क्षमता पर उन्होंने कहा कि मोदी की तुलना औरंगजेब से नहीं कर सकता.

अखंड भारत की हकीकत औरंगजेब ने किया था साकार

हसन ने कहा कि औरंगजेब 22 साल तक घोड़े की पीठ पर रहा था और उसने मेहनत से भारत को अखंड बनाया था. सपा सांसद ने दोहराया कि हमारी भी भारत के अखंड और दुनिया में महाशक्ति बनने की चाहत है. आपको बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि आज की युवा पीढ़ी के बुजुर्ग होने से पहले अखंड भारत हकीकत बनेगा. उन्होंने दावा किया कि भारत से अलग हुए लोगों को गलती का एहसास हो रहा है. मोहन भागवत के बयान का सपा सांसद डॉ एसटी हसन ने समर्थन किया है.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …