शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 07:15:41 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मुस्लिम युवकों ने पहले किया बलात्कार, फिर धर्म परिवर्तन का प्रयास

मुस्लिम युवकों ने पहले किया बलात्कार, फिर धर्म परिवर्तन का प्रयास

Follow us on:

लखनऊ. दूसरे समुदाय की किशोरी को बहलाकर ले जाने के बाद बिथरी चैनपुर निवासी फैजान ने जयपुर में उसके साथ दुष्कर्म किया और अब धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने की तैयारी थी। मगर उससे पहले ही बिथरी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद कर लिया। बता दें कि बिथरी निवासी फैजान गांव के राशिद, हनीफ, नदीम, इरशाद उर्फ बब्बू और सरताज के साथ दूसरे समुदाय की 15 साल की किशोरी को छह जून को बहलाकर ले गया था।

इस मामले में आरोपियों के खिलाफ थाना बिथरी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के चलते क्षेत्र के लोगों में आक्रोश व्याप्त था। इसी बीच किसी काम से फैजान बिथरी क्षेत्र में पहुंचा तो पुलिस ने उसे दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर किशोरी को भी बरामद कर लिया गया। जब पूछताछ की गई तो सामने आया कि फैजान यहां से किशोरी को लेकर जयपुर चला गया और वहां उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद वह उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने की तैयारी में था। मगर पुलिस ने उसे दबोच लिया।

मुकदमे में बढ़ाई गई धाराएं

इंस्पेक्टर बिथरी चैनपुर अश्वनी कुमार ने बताया कि मुकदमे में पॉक्सो और दुष्कर्म की धाराएं बढ़ा दी गई हैं। किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

साभार : हिंदुस्तान

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने कानपुर से रमेश अवस्थी को बनाया प्रत्याशी, कटा वरुण गांधी का टिकट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी है। आज …