शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 08:10:10 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मौलाना ने धर्म छुपा किया बलात्कार, बनाया धर्म परिवर्तन और निकाह का दबाव

मौलाना ने धर्म छुपा किया बलात्कार, बनाया धर्म परिवर्तन और निकाह का दबाव

Follow us on:

लखनऊ. देश में लवजिहाद के मामलों में अचानक से बढ़ोतरी आ गई है। हर रोज ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। कई मामले तो ऐसे भी हैं, जिनमें लड़कियों की हत्या तक हो चुकी है। अब उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से भी लव जिहाद का मामला सामने आया है। जिले के डीलारी थाना क्षेत्र में एक शादीशुदा मौलाना ने अपना धर्म छिपाकर एक युवती को प्रेम जाल में फंसाने का आरोप लगाया है। उसने आरोप लगाया है कि मौलाना ने जबरन शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद जब वह गर्भवती हो गई तो मौलाना उसका धर्मांतरण कराकर निकाह करने का दवाब बनाने लगा।

पीड़िता ने मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। शिकायत में बताया गया है कि साल 2016 में उसकी मुलाकात निजामुद्दीन से हुई जिसने खुद को अविवाहित बताकर उसे अपने प्रेम जाल में फंसाया। इसके बाद उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया और जब पीड़िता गर्भवती हो गई तो निजामुद्दीन ने उसका धर्म परिवर्तन करा दिया। आरोप है कि आरोपी ने निकाह के लिए भी दबाव बनाया।

मामला यहीं नहीं रुका। आरोपी ने निकाह की फर्जी रशीद बना ली। इसके बाद बाद जब पीड़िता को पता लगा कि निजामुद्दीन पहले भी इसी तरह कई लड़कियों में अपने जाल में फंसा चुका है और उसके साथ भी ऐसा ही कर रहा है। इसी दौरान एक दिन आरोपी मौलाना ने एक दिन पीड़िता को घर में अकेला पाकर उसका रेप किया और अश्लील वीडियो भी बना लिया। इसी अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर वह पीड़िता का बार-बार रेप करता रहा।

वहीं पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण ने बताया कि एक महिला ने शिकायत दी थी कि वह पहले से शादीशुदा थी, 2016 में वह एक मौलाना के संपर्क में आई। मौलाना ने महिला को बहला फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। जब वह गर्भवती हो गई तब उसका जबरन धर्मांतरण करके उससे शादी कर ली। मामला दर्ज़ करके अभियुक्त को गिरफ़्तार कर लिया है।

साभार : इंडिया टीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …