शुक्रवार , मई 03 2024 | 06:32:14 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हो केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती : कांग्रेस

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में हो केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती : कांग्रेस

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को लेकर हिंसा तेज हो गई है. कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर चुनाव के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती की मांग की है. कल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. पश्चिम बंगाल में 8 जुलाई को पंचायत चुनाव होने हैं.

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मुर्शिदाबाद के खारग्राम में कांग्रेस के एक सक्रिय कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई, पंचायत चुनाव को देखते हुए यह हुआ है. हत्या के आरोपी को खारग्राम प्रशासन का संरक्षण मिला जिसके बाद इस हत्या को अंजाम दिया गया. हम इसे लेकर प्रदर्शन करेंगे. तृणमूल कांग्रेस बुलेट निर्वाचन चाहती है या बैलेट निर्वाचन? हम तृणमूल कांग्रेस को यह खून की राजनीति नहीं करने देंगे. कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर रंजन ने इस बात की घोषणा की तो पता चला कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी पंचायत चुनाव मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPIM) के साथ गठबंधन में लड़ेगी. उन्होंने कहा, कांग्रेस और सीपीआईएम मिलकर पंचायत चुनाव लड़ेंगी.

उन्होंने कहा कि हमने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस मामले में सीपीआईएम को हर प्रकार का सहयोग देने के लिए पहले ही कह दिया है. गौरतलब है कि इसी महीने पश्चिम बंगाल में त्रिस्तरीय पंचायती राज प्रणाली की करीब 75,000 सीट पर चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 15 जून तक चलेगी.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …