बुधवार , मई 08 2024 | 12:57:30 AM
Breaking News
Home / व्यापार / थ्रेड्स के 100 मिलियन डाउनलोड हुए पूरे, ट्विटर का ट्रैफिक घटा

थ्रेड्स के 100 मिलियन डाउनलोड हुए पूरे, ट्विटर का ट्रैफिक घटा

Follow us on:

मुंबई. माइक्रोब्लाॉगिंग वेबसाइट के रूप में जहां अभी तक ट्विटर का नाम ही लिया जाता रहा है, वहीं अब टेक्स्ट बेस्ड ऐप के रूपमेटा थ्रेड्स भी एंट्री कर चुका है। मेटा के ट्विटर जैसे ऐप को आए अभी एक हफ्ता भी नहीं हुआ है और यहां यूजर्स का आंकड़ा 100 मिलियन का आंकड़ा छूने वाला है। दूसरी ओर, पहले से मौजूद ट्विटर पर यूजर्स का यही यूजर बेस घट रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ट्विटर से ट्रैफिक कम होने का नया आंकड़ा सामने आया है, यह आंकड़ा ट्विटर के यूजर्स घटने को दिखा रहे हैं।ट्विटर पर यूजर्स के घटने का यह आंकड़ा इस महीने की शुरुआत के साथ ही देखा गया है। इन आंकड़ों के बाद यहां तक माना जा रहा है कि ट्विटर जुलाई के अंत तक अपने बीते 6 महीनों के सबसे कम ट्रैफिक के साथ देखा जा सकता है।

किस वजह से घट रही ट्विटर इस्तेमाल करने वालों की संख्या?

ट्विटर पर यूजर्स के घटते आंकड़े की वजह ट्विटर का राइवल प्लेटफॉर्म मेटा थ्रेड्स माना जा सकता है। मेटा थ्रेड्स को लेकर एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि यह ऐप भारतीय यूजर्स द्वारा ही सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है। ऐप डाउनलोडिंग का आकंड़ा दर्शाता है कि यह 22 प्रतिशत भारत, 16 प्रतिशत ब्राजील, 14 प्रतिशत यूएस यूजर्स से डाउनलोड हुआ है। डेटा के मुताबिक ऐप की 75 प्रतिशत डाउनलोडिंग एंड्रॉइड डिवाइस में की गई है, जबकि बाकी की 25 प्रतिशत डाउनलोडिंग आईओएएस डिवाइस में हुई है।

इधर ट्विटर की बात करें तो ट्विटर के मालिक एलन मस्क यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करना नए बदलावों के साथ मुश्किल बना रहे हैं। आए दिन एक नए एलान के साथ किसी नए नियम की जानकारी मिलती है। वहीं, मेटा के नए ऐप थ्रेड्स को यूजर्स के लिए फ्री में उपलब्ध करवाया जा रहा है। इस ऐप को इंस्टाग्राम यूजर्स बिना किसी दूसरा अकाउंट को क्रिएट कर इस्तेमाल कर सकते हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया …