सोमवार , मई 06 2024 | 12:22:34 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / राम मंदिर उद्घाटन पर उद्धव ठाकरे के बयान को भाजपा ने बताया सत्ता का लालच

राम मंदिर उद्घाटन पर उद्धव ठाकरे के बयान को भाजपा ने बताया सत्ता का लालच

Follow us on:

लखनऊ. राम मंदिर पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की टिप्पणी पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए निंदा की है. बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने सोमवार (11 सितंबर) को कहा, “मैं बस इतना कहना चाहूंगा कि यह पूरा गठबंधन, जो पीएम मोदी के खिलाफ है, वोट के लिए किसी भी हद तक जा सकता है.” रविशंकर प्रसाद ने कहा, “मैं भगवान राम से प्रार्थना करना चाहूंगा कि उन्हें कुछ सद्बुद्धि दें. ये एक शर्मनाक और अशोभनीय टिप्पणी है. हम इसकी निंदा करते हैं.” महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को जलगांव में एक जनसभा के दौरान ये टिप्पणी की थी.

उद्धव ठाकरे ने क्या कहा?

उद्धव ठाकरे ने कहा था, “आने वाले दिनों में राम मंदिर का उद्घाटन होगा. संभावना है कि उद्घाटन के लिए देशभर से कई हिंदुओं को बुलाया जाएगा और समारोह खत्म होने के बाद लोगों के लौटने पर वे गोधरा कांड जैसा कुछ कर सकते हैं.” राम मंदिर का उद्घाटन जनवरी 2024 में होने की संभावना है.

अनुराग ठाकुर ने किया तीखा हमला

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “बालासाहेब (शिवसेना के दिवंगत संस्थापक और उद्धव ठाकरे के पिता) ने आज क्या सोचा होगा और सत्ता के लालच में उद्धव ठाकरे आज क्या कर रहे हैं.” अनुराग ठाकुर ने कहा, “कुछ लोग सत्ता के लालच में अपनी विचारधारा भूल गए हैं. जब सनातन धर्म के बारे में इतनी सारी बातें कही गईं तो राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे ने एक शब्द भी नहीं कहा.”

क्या हुआ था गोधरा में?

बता दें कि, गुजरात के गोधरा स्टेशन पर 27 फरवरी, 2002 को साबरमती एक्सप्रेस से अयोध्या से लौट रहे कारसेवकों पर हमला किया गया था. रेल के डिब्बे में आग लगा दी गई थी, जिसमें कारसेवक सवार थे. इस घटना में कई लोगों की मौत हो गई थी. जिसके बाद पूरे राज्य में दंगे भड़क उठे.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

मतदान के लिए संघर्ष से अधिक है वोट जिहाद का मतलब

लव जिहाद और लैंड जिहाद के बाद हाल ही के दिनों में ‘वोट जिहाद’ शब्द …