रविवार, मई 19 2024 | 01:47:51 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / ओवैसी के भगवा दुपट्टा ओढ़ने के पीछे कहीं फर्जी वोटरों के नाम कटना तो कारण नहीं

ओवैसी के भगवा दुपट्टा ओढ़ने के पीछे कहीं फर्जी वोटरों के नाम कटना तो कारण नहीं

Follow us on:

हैदराबाद. एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज भी अयोध्या में जिस जगह श्री राम मंदिर बना है, उस जगह को बाबरी मस्जिद कहते हैं. वो भूल कर भी अपनी जुबान पर राम का नाम नहीं लाते. लेकिन उनके एक वीडियो क्लिप ने सभी को चौंका दिया है. इसमें मंदिर का एक पुजारी उन्हें भगवा दुपट्टा पहना रहा है, ओवैसी उन्हें ऐसा करने से रोकते नहीं हैं. यह अलग बात है कि उनके पीछे चल रहा एक कार्यकर्ता तुरंत दुपट्टा हटा देता है.

आखिर ऐसा क्या कारण है की ओवैसी पुजारी को मना नहीं कर पाए? इसके लिए पिछले दो लोकसभा चुनाव के मतदान पर पहले नजर डालनी होगी. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने ओवैसी के खिलाफ भगवंत राव को खड़ा किया था. दोनों चुनाव ओवैसी ने आसानी से जीत लिए और उनकी जीत का अंतर क्रमशः 2,02,454 और 2,81,285 रहा. चुनाव आयोग ने इस बार की भाजपा प्रत्याशी माधवी लता की शिकायत का संज्ञान लेते हुए जब जांच की तो पता चला की हैदराबाद में 5.41 लाख मतदाता फर्जी थे, जिन्हें हटा दिया गया. माधवी लता का आरोप है कि वास्तविक आंकड़ा इससे भी कहीं अधिक है और ये सभी फर्जी मतदाता ओवैसी समर्थक हैं.

यदि मान लिया जाए कि हटाये गए नामों में से आधे वोट ओवैसी को गलत तरीके से दिलवाए जाते होंगे, तो यह संख्या 2,70,500 होती है. यह आंकड़ा ओवैसी के पिछली जीत के अंतर से बहुत नजदीक है. इस बार माधवी लता पिछले भाजपा प्रत्याशियों से अधिक आक्रामक हैं. इसलिए यदि उन्हें 2014 के भाजपा प्रत्याशी की तरह ही 3,11,414 वोट मिले और ओवैसी को उस समय मिले वोटों में से फर्जी वोट हटाने के बाद सिर्फ 2,43,368 मत ही मिले, तो माधवी लता उन्हें हराकर लोकसभा पहुंच जाएंगी.

हो सकता है की ओवैसी को भी इसका डर हो, इसलिए अब उनकी नजर हिन्दुओं के वोट पर टिक गई हो. यदि ओवैसी को हिन्दुओं के वोट मिलते हैं, तो इसका सीधा नुकसान माधवी लता को होगा. क्योंकि उनकी और भाजपा की हिंदूवादी छवि के कारण उन्हें मुस्लिम वोट मिलेगा भी तो बहुत कम. संभव है कि इसी को देखते हुए अब ओवैसी को भगवा दुपट्टे से भी परहेज नहीं रहा.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कांग्रेस को वोट नहीं दिया तो काट देंगे बिजली : राजू केज

बेंगलुरु. चल रहे लोकसभा चुनावों के बीच, कर्नाटक के कांग्रेस विधायक राजू केज ने उस …