रविवार, मई 19 2024 | 02:28:30 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / तथ्यों को छिपाने का आरोप लगा उठी लालू की बेटी रोहिणी का नामांकन रद्द करने की अपील

तथ्यों को छिपाने का आरोप लगा उठी लालू की बेटी रोहिणी का नामांकन रद्द करने की अपील

Follow us on:

पटना. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य का नॉमिनेशन मुश्किल में फंस गया है। लालू परिवार का कनेक्शन होने की वजह से सारण लोकसभा बिहार की हॉट सीट में शुमार हो गया है। सारण लोकसभा से आरजेडी कैंडिडेट रोहिणी आचार्य के नामांकन पर सवाल उठाए गए हैं। भारतीय जनता पार्टी लीगल सेल के प्रदेश संयोजक एसडी संजय कई चीजों को पॉइंट आउट किया है। सारण लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी शंभू शरण पाण्डेय को आवेदन देकर रोहिणी आचार्य के नामांकन में दिए गए शपथ पत्र में कई डिटेल को लेकर आपत्ति दर्ज कराई है।

रोहिणी के नॉमिनेशन डिटेल पर बीजेपी के सवाल

पटना हाईकोर्ट के सीनियर वकील और भाजपा लीगल सेल के प्रदेश संयोजक एसडी संजय ने मीडिया को बताया कि रोहिणी आचार्य ने नामांकन पत्र के दौरान दिए अपने शपथ पत्र में कई तथ्यों को छिपाने की कोशिश की है। एसडी संजय के मुताबिक शपथ पत्र में इनकम का पूरा डिटेल नहीं दिया है‌। रोहिणी आचार्य नॉमिनेशन पेपर और शपथ पत्र में अनेक खामियां पाई गई है है।

जब आमदनी कम है तो अकाउंट में पैसा कहां से?

एसडी संजय ने रोहिणी के नॉमिनेशन पेपर को लेकर सारण लोकसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी शंभू शरण पाण्डेय को आवेदन देकर विरोध दर्ज कराया है। संजय ने कहा कि रोहिणी ने लिखा है कि एक साल में उनका इनकम किसी साल में चार हजार है, किसी साल में तीन लाख है। जबकि, उन्होंने अपना हाथ में रुपए 20 लाख दिखाया है।

रोहिणी आचार्य के नागरिकता पर भी सवाल

बीजेपी ने जिन बातों पर आपत्ति जताई है, उनमें कहा है कि पति के पास 10 लाख रुपए है। संपत्ति के बारे में शपथ पत्र में 2 करोड़ 55 लाख 925 रुपए बताया गया है। रोहिणी ने अपने पति समरेश सिंह का 6 करोड़ 92 लाख 40 हजार दर्ज कराया है। उसका कोई सोर्स नहीं है कि 3 करोड़ रुपए कहां से उनके पास आया है?

इसके अलावा रोहिणी ने 25 करोड़ का फ्लैट अपने पति के साथ मुंबई में खरीदा है, लेकिन उसका भी कोई डिटेल नहीं है। जब आयकर विवरणी में 3 करोड़ 3 लाख है तो 25 करोड़ का फ्लैट कहां से आया है? शपथ पत्र में रोहिणी आचार्य का पता सही नहीं है। सिंगापुर में रहती हैं लेकिन अपना पता कौटिल्य नगर पटना दर्ज कराया है।

बीजेपी के मुताबिक उन्होंने ये दर्ज नहीं किया है कि आज के दिन भारतीय हैं या सिंगापुर की नागरिक हैं। अब वो नॉन डिस्ट्रिक्ट इंडियन हो गई है। ये अंकित नहीं किया गया है। ये सब आपत्ति स्कूटनी के दौरान बीजेपी ने दर्ज कराया है। 29 अप्रैल को रोहिणी आचार्य ने अपना नामांकन पत्र सारण लोकसभा सीट से दाखिल किया था।

साभार : नवभारत टाइम्स

फेसबुक पेज : https://www.facebook.com/profile.php?id=61558434413602

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लव जिहाद : मुस्लिम सहेलियों की सहायता से करवाया दलित नाबालिग युवती का अपहरण

पटना. बिहार के बाढ़ के पंचशील क्षेत्र में मुस्लिम सहेलियों ने ही नाबालिग दलित युवती …