बुधवार , मई 01 2024 | 05:26:13 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में एक की मौत, कई घायल

सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ में एक की मौत, कई घायल

Follow us on:

गांधीनगर. गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। स्टेशन पर भारी भीड़ के चलते भगदड़ मच गई, जिसमें चार-पांच लोग बेहोश हो गए। घायलों को पास के ही एक निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई। अन्य घायलों का इलाज चल रहा है। भगदड़ में जान गंवाने वाले मृतक की पहचान वीरेंद्र सिंह के रूप में हुई है। वीरेंद्र बिहार के छपरा के रहने वाले हैं और सूरत में नौकरी कर रहे थे। वीरेंद्र के साथ ही एक महिला समेत अन्य तीन लोग भी भीड़ में फंसकर बेहोश हो गए थे। रेलवे पुलिस ने सभी को CPR देकर 108 एंबुलेंस से पास के ही एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने वीरेंद्र को मृत घोषित कर दिया।

दीपावली-छठ के चलते स्टेशनों पर भारी भीड़
दिवाली और छठ पूजा के चलते बिहार जाने वाले यात्रियों की गुजरात के सभी रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ है। यहां से उत्तर भारत जाने वाली सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं और वेटिंग लिस्ट भी 300 के पार है। इसी के चलते अब यात्री जनरल डिब्बों में चढ़ने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

स्लीपर कोच में भी पैर रखने जगह नहीं
बिहार-यूपी जाने वाली ट्रेनें इस समय खचाखच भरी हुई हैं। जनरल डिब्बों के अलावा स्लीपर कोच का भी यही हाल है, क्योंकि वेटिंग लिस्ट वाले यात्री इनमें ठूंस-ठूंसकर भरे हुए हैं। इससे सभी यात्रियों का हाल बेहाल है। ट्रेन में चढ़ने की आपाधापी में कई लोगों का सामान तक छूट जा रहा है। बच्चों के साथ यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेनें कम होने के चलते हर साल की समस्या
गौरतलब है कि गुजरात के सूरत और अहमदाबाद में लाखों की संख्या मे उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, झारखंड, छत्तीसगढ़ के लोग रहते हैं। हर साल दिवाली और छठ पूजा के मौके पर वतन वापसी के लिए रेलवे स्टेशनों से लेकर बस स्टैंड तक पर भारी भीड़ रहती है। यहां से यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण हर साल यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ती है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा के हाथरस सांसद राजवीर सिंह दिलेर की हार्ट अटैक से मौत

लखनऊ. हाथरस संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद राजवीर सिंह दिलेर (66) का 24 अप्रैल की …