शनिवार , मई 04 2024 | 09:51:21 AM
Breaking News
Home / व्यापार / डॉक्टर को 1.40 लाख रुपए में पड़े 25 समौसे, ऑनलाइन किये थे आर्डर

डॉक्टर को 1.40 लाख रुपए में पड़े 25 समौसे, ऑनलाइन किये थे आर्डर

Follow us on:

मुंबई. पेमेंट के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया जितनी आसान और सुगम हो गई है, कई बार इसके खतरे भी उतने ही सामने आते हैं. लोग साइबर ठगी के शिकार हो जाते हैं. इसी कड़ी में मुंबई से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक डॉक्टर ने 25 समोसे ऑनलाइन आर्डर किए थे, लेकिन डॉक्टर साहब ने एक ऐसी गलती कर दी कि उनके खाते से समोसे के दाम के साथ-साथ पूरे 1.40 लाख रुपए उड़ गए. जब डॉक्टर के बैंक खाते से मैसेज आने शुरू हुए तब जाकर उनको गलती का एहसास हुआ है.

तत्काल से दोबारा कॉल आ गया

दरअसल, यह पूरा मामला मुंबई का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना नगर निगम के केईएम अस्पताल की है. यहां के 27 वर्षीय एक डॉक्टर ने अपने और साथियों के लिए एक रेस्टोरेंट से 25 समोसे ऑनलाइन ऑर्डर किए. ऑर्डर करने के बाद उनके खाते से समोसे के दाम के रूप में 1500 रुपए काटे गए. जैसे ही उनके खाते से पैसे कटे, इसी दौरान साइबर ठग एक्टिव हुए. उन्हें तत्काल से दोबारा कॉल आ गया और कहा गया कि आपकी पेमेंट हमें नहीं मिली है.

बैंक से धड़ाधड़ मैसेज आने शुरू
उधर से बताया गया कि दूसरे नंबर पर हमारी पेमेंट रिक्वेट स्वीकार करें, एक लिंक भेजा जा रहा है. डॉक्टर ने ओके कहकर दोबारा पैसे भेजने के लिए हामी भर दी. यहीं पर डॉक्टर साहब ने गलती कर दी. जैसे ही डॉक्टर ने उस लिंक पर पेमेंट की तो उनके अकाउंट से पहले 28 हजार रुपए कट गए. इसके बाद उनके बैंक से धड़ाधड़ मैसेज आने शुरू हो गए. कुछ ही देर में उन्हें पता चला कि खाते से करीब डेढ़ लाख रुपए कट गए हैं.

मामले की जांच के आदेश दिए गए
जब तक डॉक्टर ने अपना बैंक अकाउंट ब्लॉक करवाया, तब तक ठगों ने उनके अकाउंट से 1.40 लाख रुपए काट लिए थे. इसी बीच डॉक्टर ने तत्काल मुंबई पुलिस की एक ब्रांच में साइबर ठगी का मामला दर्ज कराया, उन्होंने उस रेस्टोरेंट्स को बाद में कॉल भी किया जहां से उन्होंने समोसे ऑनलाइन आर्डर किए थे. फिलहाल इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं कि आखिर बीच में कैसे साइबर ठग इतने सक्रिय हो गए और उनके खाते से पैसे उड़ गए. यह घटना बीते शनिवार को हुई है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

एयर इंडिया ने इजरायल के लिए अपनी उड़ाने 30 अप्रैल तक रोकी

नई दिल्ली. इजरायल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के मद्देनजर भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर …