बुधवार, मई 22 2024 | 12:45:28 AM
Breaking News
Home / राज्य / गुजरात / भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी की 9 प्रत्याशियों की सूची

भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए जारी की 9 प्रत्याशियों की सूची

Follow us on:

नई दिल्ली. गुजरात की तीन और पश्चिम बंगाल की 6 सीटों पर हो रहे राज्यसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने गुजरात की 2 सीटों के लिए बाबूभाई देसाई और केशरीदेव सिंह झाला को चुनावी मैदान में उतारा है।

वहीं, बंगाल से राज्यसभा के लिए राजवंशी समुदाय के नेता व ग्रेटर कूचबिहार आंदोलन के प्रमुख अनंत महाराज को अपना उम्मीदवार घोषित किया। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बयान जारी कर इसकी औपचारिक घोषणा की। उल्लेखनीय है कि इससे पहले केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

कौन बाबूभाई देसाई और केशरीदेव सिंह झाला?

भाजपा ने गुजरात से जिन दो अन्य नामों की घोषणा की है उनमें बाबूभाई देसाई और केशरीदेव सिंह झाला का नाम शामिल है। बाबूभाई देसाई ने 2007 में बीजेपी के टिकट पर बनासकांठा जिले की कांकेरेज सीट से चुनाव लड़ा और जिथी से विधायक बने। वहीं, केसरीदेवसिंह झाला वांकानेर राज्य के शाही परिवार से हैं।

कौन है अनंत महाराज?

पश्चिम बंगाल से भाजपा उम्मीदवार अनंत महाराज एक राजबंशी समुदाय के नेता है। वह ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स एसोसिएशन के प्रमुख हैं।अनंत महाराज लंबे समय से अलग ग्रेटर कूचबिहार राज्य की वकालत करते रहे हैं।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ममता बनर्जी इंडी गठबंधन छोड़कर भाग गई हैं : अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता. पांचवे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने देश में …