सोमवार , मई 06 2024 | 03:40:05 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / जी20 के दौरान चीन का प्रतिनिधिमंडल रहस्यमय बैग की तलाशी न कराने पर अड़ा रहा था

जी20 के दौरान चीन का प्रतिनिधिमंडल रहस्यमय बैग की तलाशी न कराने पर अड़ा रहा था

Follow us on:

नई दिल्‍ली. दिल्‍ली में जी20 शिखर सम्‍मेलन के दौरान होटल ताज पैलेस में हड़कंप मच गया था. ये हड़कंप चाइनीज डेलीगेशन के रहस्यमय बैग के कारण मचा था. लगभग 12 घंटे तक चाइनीज डेलीगेशन के एक मेंबर का हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. इस बैग में एक अजीब-सी दिखने वाली डिवाइस थी, जिसे लेकर सुरक्षाकर्मियों को कुछ शक हुआ था.

चाइनीज डेलीगेशन ने बैग चेक करने नहीं दिया…
G20 समिट के लिए भारत आये चीन के डेलीगेशन को ताज पैलेस होटल में ठहराया गया था, जहां ब्राजील का डेलीगेशन भी मौजूद था. चाइनीज डेलीगेशन के एक मेंबर के पास अजीबो-गरीब बैग था. प्रोटोकॉल के मुताबिक, उस बैग को होटल सिक्योरिटी द्वारा चेक नहीं किया गया था. बाद में होटल स्टाफ ने दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों को बैग में एक अजीबो-सी दिखने वाले डिवाइस की जानकारी दी.

चीन के दूतावास भेजा गया बैग
होटल स्‍टाफ को तब आपत्ति हुई, जब सुरक्षाबलों ने चाइनीज डेलीगेशन को बैग को स्कैनर में डालने की गुजारिश की, लेकिन उन्‍होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया. चाइनीज डेलीगेशन के सदस्‍यों ने साफ कहा कि वह बैग चेक नहीं करवाएंगे. करीब 10 से 12 घंटे तक बैग को लेकर बवाल चला, सुरक्षा बल 12 घंटे तक उसी कमरे के बाहर तैनात रहे, जिसके बाद बैग को चीन के दूतावास वापस भेज दिया गया. बैग में जैमर सिस्टम होने का शक है. अभी तक बैग में रखी डिवाइस रहस्य बनी हुई है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीन, सियाचिन ग्लेशियर के पास बना रहा है सड़क, तस्वीरों से हुआ खुलासा

बीजिंग. चीन सियाचिन ग्लेशियर के करीब अवैध रूप से कब्जे वाले कश्मीर के एक हिस्से …