मंगलवार, जून 18 2024 | 05:52:57 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / यदि इजरायल ने गाजा पर हमले बंद नहीं किये तो युद्ध के अन्य मोर्चे भी खुलेंगे : ईरान

यदि इजरायल ने गाजा पर हमले बंद नहीं किये तो युद्ध के अन्य मोर्चे भी खुलेंगे : ईरान

Follow us on:

गाजा. इजरायल गाजा पट्टी में लगातार बमबारी कर रहा है. यह इलाका हमास का अड्डा माना जाता है, इजरायली फोर्सेज यहां हमास के ठिकानों को ही निशाना बना रही हैं. इसी बीच हमास को ईरान का सपोर्ट मिल गया है. ईरान ने इजरायल को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर गाजा पर हमले बंद नहीं किए तो अन्य मोर्चे पर युद्ध शुरू हो सकता है.

ईरान के विदेश मंत्री का बयान
ईरान के विदेश मंत्री अमीरबदोल्लाहियन ने कहा, ‘ गाजा पर हो रहे हमले और घेराबंदी की वजह से अन्य मोर्चे खुलने की संभावना है. यदि इजरायल गाजा पर बमबारी जारी रखता है, तो युद्ध अन्य मोर्चों पर भी शुरू हो सकता है.’ दरअसल, ईरान के विदेश मंत्री गुरूवार को बेरूत पहुंचे थे. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी के साथ बैठक की. हालांकि. बैठक के बाद भी उनका यही बयान था.

ईरान की भूमिका पर सवाल
माना जा रहा है कि हमास द्वारा किए जा रहे हमलों के पीछे ईरान का हाथ है. इजरायल कह चुका है कि हमास को ईरान की ओर से फंडिंग और हथियार मिलते हैं. हालांकि, हमास या ईरान ने अभी तक ऐसी कोई बात स्वीकार नहीं की है.

जंग जारी
गौरतलब है कि इस बार हमले की शुरुआत फिलिस्तीन की ओर से हुई है. यहां के संगठन हमास ने इजरायल पर करीब 5 हजार रॉकेट दागे. फिर इजरायल के क्षेत्र में घुसकर तबाही मचाई. हमले का जवाब देते हुए इजरायल ने भी गाजा पट्टी की बिजली सप्लाई के अलावा खाना-पानी और ईंधन की सप्लाई पर भी रोक लगा दी है. गाजा में इजरायली एयरस्ट्राइक से 1400 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब तक तीन मामलों में बरी होने के बाद भी अभी रिहा नहीं हो पाएंगे इमरान खान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान की एक अदालत ने सोमवार को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और …