गुरुवार , मई 02 2024 | 06:14:21 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / हम आतंकवादी संगठन हमास के सभी ठिकानों को मलबे में बदल देंगे : बेंजामिन नेतन्याहू

हम आतंकवादी संगठन हमास के सभी ठिकानों को मलबे में बदल देंगे : बेंजामिन नेतन्याहू

Follow us on:

गाजा. फिलीस्तीन के आतंकी संगठन हमास के हमलों में इस्राइल के 300 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। इस बीच, आगबबूला इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकवादी संगठन के सभी ठिकानों को नष्ट करने का संकल्प लिया है। उन्होंने गाजा के सभी लोगों को तुरंत शहर छोड़ने की चेतावनी दी और कहा कि देश हमास को खत्म करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देगा।

नेतन्याहू ने कहा कि इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) घर-घर जाकर आंतकवादियों का सफाया कर रहे हैं। इस्राइली पीएम ने हमले के दिन को काला दिन बताया। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा, ‘आईडीएफ हमास से जुड़े लोगों को खत्म करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देगा। हम उनका सफाया कर देंगे। इस्राइल और यहां के लोगों को जिन हालातों का सामना करना पड़ रहा उसका जोरदार बदला लेंगे।’

पीएम ने चेतावनी देते हुए कहा, ‘उन सभी स्थानों पर जहां हमास के लोग तैनात हैं, छिपे हुए हैं और जिन शहरों में काम कर रहे हैं। उन सभी ठिकानों को हम मलबे में बदल देंगे।’ उन्होंने गाजा के निवासियों से कहा, ‘मैं फिर से कह रहा हूं कि यहां से तुरंत चले जाओ क्योंकि हम अब हर जगह जबरदस्ती कार्रवाई करेंगे।’ उन्होंने कहा, ‘इस समय हमारी सेना आतंकवादियों को ढूंढ-ढूंढकर बाहर निकाल रहा है।’ नेतन्याहू ने उन परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की, जिनके प्रियजनों की निर्मम हत्या कर दी गई।

यह है मामला

हमास ने गाजा से शनिवार की सुबह अचानक थोड़े-थोड़े अंतराल पर इस्राइली शहरों पर ताबड़तोड़ करीब 5,000 रॉकेट दागे। यही नहीं, हमास के बंदूकधारी इस्राइली शहरों में भी घुस गए और कुछ सैन्य वाहनों पर कब्जा कर हमले किए। कई इस्राइली सैनिकों को बंधक भी बना लिया है। इस्राइल और फिलीस्तीन के आतंकी संगठन हमास के बीच युद्ध में अब तक 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

शनिवार को हमास की तरफ से अचानक किए गए हमलों में इस्राइल के 300 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। वहीं, इस्राइल की ओर से पलटवार में गाजा पट्टी से करीब 250 मौतों की बातें सामने आ रही हैं। इस बीच अमेरिका-भारत समेत कई देशों ने इस आतंकी हमले की निंदा की है। अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इस्राइल पर हमलों के मद्देनजर उसे आठ अरब डॉलर की आपात मदद मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तानी व्यापारियों ने शहबाज शरीफ से किया भारत से व्यापार शुरू करने का अनुरोध

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में व्यापारी वर्ग के लोगों ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से व्यापार को बढ़ावा देने …