मंगलवार , मई 07 2024 | 04:00:58 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार के लिए सपा जिम्मेदार : अजय राय

उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार के लिए सपा जिम्मेदार : अजय राय

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ अपनी रणनीति बनाने में जुटा हुआ है. इसी बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने समाजवादी पार्टी पर एक बड़ा आरोप लगाया है, माना जा रहा है कि चुनाव से पहले ही इंडिया गठबंधन में दरार पड़ने लगी है. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने सपा पर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को हराने का आरोप लगया है.

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि हमारे एक-एक कार्यकर्ता ने मऊ की घोसी सीट पर हुए उपुचुनाव में सपा कार्यकर्ता को सपोर्ट किया और इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जिताया. वहीं उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ अपना प्रत्याशी खड़ा किया जिसकी वजह से हमारा प्रत्याशी 1600 वोट से हार गया. क्योंकि इस उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को 2200 वोट मिले. अजय राय ने कहा कि अगर बागेश्वर सीट पर समाजवादी पार्टी कांग्रेस का साथ देती तो हमारे प्रत्याशी की जीत होती.

कांग्रेस बड़ा दिल दिखाते हुए सभी को साथ- अजय राय

इसके साथ ही अजय राय ने कहा कि कांग्रेस बड़ा दिल दिखाते हुए सभी को साथ लेकर चल रही है. अब उनका मन है कि वह हमारे साथ रहेंगे या आगे नहीं चलेंगे. वहीं अजय राय के इस बयान के बाद सपा और कांग्रेस के रिश्तों पर सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं.

बागेश्वर उपचुनाव में बीजेपी की 2321 वोटों से जीत

बता दें कि उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधी टक्कर थी. हालांकि इस सीट पर बीजेपी ने अपनी जीत बरकरार रखी, बीजेपी की पार्वती दास ने कांग्रेस के बसंत कुमार को 2,321 वोटों से हराया. वहीं मऊ जिले की घोसी सीट पर हुए उपचुनाव में सपा के सुधाकर सिंह ने बीजेपी के दारा सिंह चौहान को 42,759 वोटों से हराया.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

यादव परिवार के करीबी पूर्व मंत्री राज किशोर सिंह भाजपा में हुए शामिल

लखनऊ. पूर्वांचल के बाहुबली नेता माने जाने वाले राजकिशोर सिंह ने अपने भाई बृज किशोर …