गुरुवार , मई 02 2024 | 10:00:29 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / मकान में विस्फोट के साथ हुए कई धमाके, 4 की मौत

मकान में विस्फोट के साथ हुए कई धमाके, 4 की मौत

Follow us on:

लखनऊ. मेरठ के लोहिया नगर स्थित एक मकान में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां एक फैक्टरी में हुए जोरदार विस्फोट से पूरा इलाका दहल गया। फैक्टरी में एक के बाद एक कई धमाके हुए। धमाके इतने तेज थे कि आस पास के दो-तीन मकान और धराशायी हो गए। हादसे में चार लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है जबकि कई घायल हुए हैं। लोहियानगर में आज सुबह लोगों की आंख एक बड़े धमाके के साथ खुलीं। धमाके से लोग सिंहरकर उठे और बाहर की ओर दौड़े। देखा तो आसपास के तीन मकान धराशायी हो चुके थे।

कई लोग मौके पर पहुंचे तो कई भूकंप समझकर बाहर निकले। वहीं फैक्टरी में हुए धमाके से पांच लोग घायल हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां चार की उपचार के दौरान मौत हो गई। बताया गया कि मकान में कई लोगों के दबे होने की  आशंका है। राहत-बचाव कार्य जारी है। धमाका इतना जबरदस्त था कि 33 केवी की लाइन के खंभे भी टूट गए। सड़क पर जा रहे कई लोग घायल हो गए। करीब 3 से 4 किमी तक आस पास के मकान धमाके से हिल गए। पास में ही सत्यकाम स्कूल भी है, उसके भी शीशे टूट गए। गनीमत रही कि बच्चे स्कूल में नहीं थे।

सूचना पर क्षेत्र के अधिकारी व डीएम दीपक मीणा भी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। बताया गयाकि प्रथम दृष्टया जांच में साबून व कैरीबैग बनाने की फैक्टरी मकान में ही खोली हुई थी, इसी में कंप्रेशर आदि फटने से विस्फोट हुआ है। जो मकान धराशायी हुआ है वह किसी संजय गुप्ता का बताया जा रहा है जो गौरव त्यागी नाम के व्यक्ति ने किराए पर ले रखा था। पुलिस मौके पहुंचकर छानबीन कर रही है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …