गुरुवार , मई 02 2024 | 10:22:55 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / एमपी-एमएलए कोर्ट ने रद्द की अब्बास अंसारी की जमानत याचिका

एमपी-एमएलए कोर्ट ने रद्द की अब्बास अंसारी की जमानत याचिका

Follow us on:

लखनऊ. मऊ विधायक अब्बास अंसारी पर जमीन की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी के केस में अब्बास अंसारी की जमानत के लिए प्रार्थनापत्र एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया गया था। जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया। अब्बास अंसारी पर होटल गजल की जमीन की खरीद फरोख्त में धोखाधड़ी का आरोप है।

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के होटल गजल की जमीन का है। मामले में अब्बास का भाई उमर अंसारी, मां आफशा अंसारी भी आरोपी है। अब्बास अंसारी माफिया मुख्तार अंसारी का बेटा है। होटल गजल का पहले ही ध्वस्तीकरण किया जा चुका है। मालूम हो कि गजल होटल माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों अब्बास और उमर अंसारी के नाम से खरीदा गया था, तब ये लोग नाबालिग थे और उनकी कस्टोडियन के रूप में उनकी मां आफशा अंसारी भी इस मुकदमें में अब्बास और उमर के साथ दोषी हैं। गजल होटल लैंड डील मामले में सदर कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था।

पहले जुबेनाइल कोर्ट में चल रहा था मामला
शासकीय अधिवक्ता नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि इस लैंड डील में अब्बास के नाबालिग होने के कारण यह मामला गाजीपुर की जुबेनाइल कोर्ट में चल रहा था, जहां पर इनके द्वारा जमानत की अर्जी दी गई थी। लेकिन उसे 6 जून को निरस्त कर दिया गया, जिसके बाद अब्बास अंसारी ने 14 जून को जिला जज के यहां अपील की थी। फिर यह मामला पाक्सो कोर्ट को ट्रांसफर हुआ और फिर उसके बाद ये मामला पिछले दिनों गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर हुआ, जहां आज जमानत की अर्जी नामंजूर कर दी गई।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …