शुक्रवार , मार्च 29 2024 | 07:18:04 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स के शुभारंभ समारोह में कैलाश खेर देंगे अपनी प्रस्तुति : डा0 नवनीत सहगल

खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स के शुभारंभ समारोह में कैलाश खेर देंगे अपनी प्रस्तुति : डा0 नवनीत सहगल

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश की मेजबानी में 25 मई से आयोजित होने वाले खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी भव्य एवं शानदार होगी। शुभारंभ समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे और वह वीडियों कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेंगे। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर तथा केन्द्रीय खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमानिक भी मौजूद रहेंगे।

अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण नवनीत सहगल ने बताया कि आगामी 25 मई को बाबू बनारसी दास (बीबीडी) यूनिवर्सिटी में होने वाले शुभारंभ समारोह में मशहूर गायक कैलाश खेर अपनी प्रस्तुति देंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न सांस्कृति कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। शुभारंभ समारोह में प्रदेश के सांस्कृतिक विरासत की झलक देखने को मिलेगी। उन्होंने बताया कि एनसीसी कैडेट्स सहित स्कूली बच्चे भी इस समारोह के साक्षी होंगे।

डा0 सहगल ने बताया उत्तर प्रदेश सहित देश के सभी राज्यों के मंत्रीगण को शुभारंभ समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है। समारोह में शामिल होने वाले सभी आगंतुकों की सुविधाओं का विशेष ख्याल रखा जायेगा। कार्यक्रम स्थल की जानकारी से संबंधित जगह-जगह साइनेज लगाये जायेंगे। एअरपोर्ट पर हेस्प डेस्क स्थापित रहेगी। बीबीडी में वाहनों के पार्किंग का अच्छा प्रबंध रहेगा। गर्मी के दृष्टिगत पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। बच्चों को लाने और ले जाने के लिए बसे लगाई जायेंगी।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने कानपुर से रमेश अवस्थी को बनाया प्रत्याशी, कटा वरुण गांधी का टिकट

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी लोक सभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी है। आज …