शुक्रवार, मई 17 2024 | 10:15:07 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / बहुत शुरुआत से लोग एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आते जाते रहते हैं : नितिन गडकरी

बहुत शुरुआत से लोग एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आते जाते रहते हैं : नितिन गडकरी

Follow us on:

नई दिल्ली. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दागी नेताओं के बीजेपी ज्वाईन करने को लेकर बयान दिया. एक मीडिया हाउस से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘राजनीति मजबूरियों, सीमाओं और विरोधाभास का खेल है, अभी से नहीं बहुत शुरुआत से लोग एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आते जाते रहते हैं’.

उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में हमेशा से ही संख्याबल प्रधान रहा है. इसलिए चुनाव में जीतने की राजनीति बहुत जरूरी होती है. जो जीतता है वही सिकंदर होता है, तो कभी न कभी गठबंधन करना पड़ता है, अपनी ताकत बढ़ाने के लिए समझौते करने पड़ते हैं. हम भी अपने गठबंधन की ताकत बढ़ाना चाहते हैं. ये सब चलता रहता है.’

द्वारका एक्सप्रेस-वे को लेकर क्या बोले केंद्रीय मंत्री
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसी बातचीत में द्वारका एक्सप्रेस-वे पर कैग की हालिया रिपोर्ट पर अपना पक्ष रखा. उन्होंने कहा, द्वारका एक्सप्रेस वे कुल 29 किलोमीटर का है और इसमें कुल 8 लेन है. उन्होंने कहा, द्वारका एक्सप्रेस वे कुल 29 किलोमीटर का है और इसमें कुल 8 लेन है. डीपीआर में भी इस हाईवे को बनाने में 18 किलोमीटर के लिए उन्होंने 250 करोड़ रुपये खर्च किए. ये जो हाईवे बनाया गया है वो स्टेट ऑफ ऑर्ट फैसिलिटी से बनाया गया है.

इस प्रोजेक्ट की लेंथ 29 किलोमीटर है. अगर मैं लेन वाइज बात करूं तो 563 किमी है. इतना ही नहीं इसमें 6 लेने टनल भी बनाई गई है. हमने इसको 12 प्रतिशत की बचत की है. समस्या यह हुई कि इसमें 206 किमी नहीं बल्कि 230 किमी है. हमने कैग के अधिकारियों से यह बात बताई थी जिस पर वह कन्विंश भी हुए थे लेकिन लिखित में हम उनसे यह बात करना भूल गए जिस वजह से यह रिपोर्ट आई.

अगर घोटाला मिले तो जो सजा मंजूर हो वो…
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, मीडिया से लेकर विपक्ष के मित्र तक इस प्रोजेक्ट की जांच कर सकते हैं अगर उनको कहीं भी गडबड़ी दिखती है तो वह जो सजा मंजूर हो मुझे सुना सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं अब तक इस सरकार में 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक के हाईवे बना चुका हूं, या बनाने का काम कर रहा हूं.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रंग और शरीर के आधार पर दिए गए सैम पित्रोदा के बयान से इंडी गठबंधन ने किया इनकार

नई दिल्ली. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स के बाद भारत …