शनिवार , मई 04 2024 | 06:53:43 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्योग जगत में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न सम्मान

उद्योग जगत में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए रतन टाटा को मिला उद्योग रत्न सम्मान

Follow us on:

नई दिल्ली. भारत के सबसे बड़े कारोबारी और परोपकारी रतन टाटा को शनिवार को महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रतिष्ठित ‘उद्योग रत्न’अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके लिए उनके निजी आवास पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार द्वारा रतन टाटा को ये अवॉर्ड दिया गया।

स्वास्थ्य कारणों से अवॉर्ड आवास पर दिया गया

रतन टाटा स्वास्थ्य कारणों के चलते आने वाले इस अवॉर्ड समारोह में शामिल नहीं हो सकते थे। इस कारण से उनके घर पर ही एक समारोह आयोजित कर अवॉर्ड दे दिया गया। इस दौरान रतन टाटा के कारोबार के साथ अन्य क्षेत्रों में दिए गए योगदान को याद किया गया और जश्न मनाया।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने किया पोस्ट

महाराष्ट्र सरकार ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि यह हमारे लिए गर्व को सम्मान का क्षण है। टाटा समूह के अध्यक्ष, पद्म विभूषण श्री रतन टाटा जी को महाराष्ट्र सरकार द्वारा महाराष्ट्र के पहले ‘उद्योगरत्न पुरस्कार – 2023’ से सम्मानित किया गया।

क्या है उद्योग रत्न अवॉर्ड?

उद्योग रत्न अवॉर्ड महाराष्ट्र सरकार द्वार शुरू किया गया एक नया पुरस्कार है, जो कि यह सम्मान किसी विशेष क्षेत्र में योगदान देने वाले विशिष्ट व्यक्तियों को दिया जाता है। इस महाराष्ट्र भूषण अवॉर्ड की तरह है। इसके द्वारा बिजनेस, इंडस्ट्रीस, शिक्षा, रियल एस्टेट, पर्यटन, फाइनेंसियल सर्विसेज, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, कृषि, बैंकिंग, आईटी, फूड, हेल्थकेयर और अन्य क्षेत्रों में योगदान देने के लिए लोगों को सम्मान दिया जाता है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे से कैंपेन सॉन्ग से भवानी शब्द हटाने को कहा

मुंबई. चुनाव आयोग ने रविवार को शिवसेना (उद्धव गुट) को नोटिस भेजकर कैंपेन सॉन्ग से …