शुक्रवार , मई 03 2024 | 10:13:22 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / तेलंगाना में सरकार बनवा दीजिये, निःशुल्क कराएँगे राम मंदिर की यात्रा : अमित शाह

तेलंगाना में सरकार बनवा दीजिये, निःशुल्क कराएँगे राम मंदिर की यात्रा : अमित शाह

Follow us on:

हैदराबाद. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वादा किया कि अगर भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आई तो अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन मुफ्त होंगे। अमित शाह ने गडवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए लोगों से भाजपा को सत्ता में लाने का आग्रह किया और वादा किया कि वह उन्हें मुफ्त में दर्शन के लिए अयोध्या भेजेगी। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण में 70 साल की देरी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल आधारशिला रखी बल्कि वह 22 जनवरी को इसका उद्घाटन भी करेंगे।

उन्होंने दोहराया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो पिछड़ा वर्ग (बीसी) से किसी नेता को मुख्यमंत्री बनाएगी। बीसी राज्य की आबादी का 52 प्रतिशत हैं और 135 बीसी समुदाय हैं, इसके बावजूद कोई बीसी मुख्यमंत्री नहीं था। बीआरएस और कांग्रेस दोनों पर टिकट देने में अन्याय का आरोप लगाते हुये उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने बीसी को सबसे ज्यादा टिकट दिए हैं। अमित शाह ने कहा कि ‘नरेंद्र मोदी के रूप में भाजपा ने भारत को पहला बीसी प्रधानमंत्री दिया। मोदी सरकार में बीसी से 27 मंत्री हैं।

शाह ने कहा कि बीआरएस और कांग्रेस दोनों बीसी विरोधी हैं। केवल भाजपा ही बीसी का कल्याण सुनिश्चित कर सकती है। तेलंगाना में आने वाला चुनाव पांच साल के लिए तेलंगाना का भविष्य तय करेगा। लोगों को तय करना चाहिए कि वे डबल इंजन विकास चाहते हैं या केसीआर के झूठे वादे। शाह ने आरोप लगाया कि केसीआर ने झूठे वादे करने में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। मैं तेलंगाना के लोगों, विशेषकर युवाओं को बताना चाहता हूं कि बीआरएस को वीआरएस देने का समय आ गया है।

शाह ने लगाए ये आरोप
केसीआर के दलित को तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनाने के वादे को याद कराते हुए शाह ने कहा कि केसीआर दो बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं और अब वह केटीआर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। कांग्रेस ने 2004 से 2014 तक संयुक्त आंध्र प्रदेश के लिए 2 लाख रुपये आवंटित किए, उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने अकेले तेलंगाना को 2.50 लाख करोड़ रुपये दिए। शाह ने कहा कि केसीआर की सरकार में युवाओं को सबसे ज्यादा परेशानी हुई है। तेलंगाना लोक सेवा आयोग (टीएसपीएससी) की छह श्रेणियों की परीक्षाओं में 16 बार प्रश्न पत्र लीक हुए। भर्ती में भ्रष्टाचार के कारण युवाओं को आत्महत्या करनी पड़ी।

2.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां मुहैया कराई जाएंगी
शाह ने कहा कि हमने तय किया है कि अगर हम सत्ता में आए तो पांच साल में पारदर्शी तरीके से 2.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां मुहैया कराई जाएंगी। सरदार वल्लभभाई पटेल ने तेलंगाना को निज़ाम के शासन से मुक्त कराया। उन्होंने कहा कि केसीआर को ओवैसी के कारण हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाने में शर्मिंदगी हुई। शाह ने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो हैदराबाद मुक्ति दिवस को आधिकारिक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। अमित शाह ने पारिवारिक राजनीति करने के लिए बीआरएस, एमआईएम और कांग्रेस की आलोचना करते हुए उन्हें 2जी, 3जी और 4जी पार्टियां करार दिया।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर …