मंगलवार, मई 21 2024 | 07:59:14 PM
Breaking News
Home / व्यापार / मर्सिडीज बेंज की विजन वन-इलेवन में हैं फाइटर जेट जैसे फीचर

मर्सिडीज बेंज की विजन वन-इलेवन में हैं फाइटर जेट जैसे फीचर

Follow us on:

मुंबई. मर्सिडीज बेंज (Mercedes Benz) विजन वन-इलेवन (Vision One Eleven) की फोटोज सामने आ चुकी हैं. ये गाड़ी लीजेंडरी मर्क सी111 (Legendary Merc C111) कॉन्सेप्ट कार का लेटेस्ट वर्जन है. इसके जर्मन कार मैन्युफैक्चरर ने Vision One Eleven के नाम से पेश किया है. मर्सिडीज के बढ़ते इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो के लिए इस कॉन्सेप्ट को एक न्यू आईकॉन के रूप में डिजाइन किया गया है जो 1970 में पेश की गई C11 के मूल डिजाइन और IQ कॉन्सेप्ट के बीच कहीं बैठता है.

बता दें कि ये कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली न्यू टू सीटर इलेक्ट्रिक हाइपरकार का कॉन्सेप्ट मॉडल है. इसमें मोनोलिथिक एक्स्टीरियर डिजाइन, सिल्वर अपहोल्सटरी के इंटीरियर और गलविंग डोर्स है. इस कार के कॉन्सेप्ट को सी111 (C111) को ट्रिब्यूट देने के लिए रेडी किया गया है. गौरतलब है कि अब, One Eleven के नाम से न्यू इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के जरिए कंपनी इसको ट्रिब्यूट दे पा रही है. सुनहरे रंग की बॉडी, ब्लैक क्लैडिंग और ग्लॉस रूफ इस कार को बेहद आकर्षक बनाती है. बता दें कि इस सुपरकार को मर्सिडीज कंपनी के चीफ डिजाइन ऑफिसर गोर्डन वैगनर ने रेडी किया है. इसे एक शानदार कार बनाने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है.

कैसी है कार की परफॉर्मेंस?

हालांकि, मर्सिडीज ने अपने इस न्यू कॉन्सेप्ट के परफॉर्मेंस और पावर के बारे में अभी तक कोई आंकड़ा पेश नहीं किया है. लेकिन इसको बहुत ही खास तरीके से कॉन्फिगर किया गया है. इसी वजह से इस सुपरकार से अच्छे पावर आउटपुट और बेहतर ड्राइविंग रेंज की उम्मीद की जा रही है.

70 के दशक से कनेक्शन!

जान लें कि सी111 (C111) 70 के दशक में एक्सपेरिमेंटल मिड-इंजन गाड़ियों की एक सीरीज थी जो रोटरी इंजन के साथ मिलती थी. हालांकि, ये सीरीज कभी प्रोडक्शन के स्तर पर नहीं पहुंच पाई. दरअसल, उस समय इसके केवल 12 यूनिट्स को एक्सपेरिमेंट के तौर पर तैयार किया गया था.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

टैली सोल्युशन्स ने किया ‘एमएसएमई ऑनर्स’ के चौथे संस्करण का अनावरण, उद्यमिता की उत्कृष्टता का जश्न मनाने की तैयारी

बैंगलोर, कर्नाटक, भारत सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट इंडस्ट्री में अग्रणी टैली सोल्युशन्स, जो पिछले तीन दशकों से छोटे एवं …