मंगलवार , मई 07 2024 | 08:00:03 PM
Breaking News
Home / व्यापार / एफओएससीओएस वेब एप्लीकेशन क्षेत्रीय भाषाओं में, 1.2 करोड़ फूड बिजनेस ऑपरेटर होंगे लाभान्वित

एफओएससीओएस वेब एप्लीकेशन क्षेत्रीय भाषाओं में, 1.2 करोड़ फूड बिजनेस ऑपरेटर होंगे लाभान्वित

Follow us on:

नई दिल्ली (मा.स.स.). भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने फूड बिजनेस ऑपरेटरों (एफबीओ) द्वारा लाइसेंस/पंजीकरण प्राप्त करने में व्यावसायिक सुगमता का समर्थन करने के प्रयास में अपने वेब आधारित एप्लीकेशन फूड सेफ्टी एंड कम्प्लाइंस  सिस्टम (एफओएससीओएस) का हिंदी में अनुवाद करने का दायित्व उठाया है, जिसके बाद सभी क्षेत्रीय भाषाओं में अनुवाद होगा। नवीनतम उपाय,  सभी नए एफबीओ के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन करने में सहजता का वादा करता है। परिणाम स्वरूप 1.2 करोड़ से अधिक ने लाइसेंस नवीकरण के लिए एफबीओ पंजीकृत किए हैं।

खाद्य सुरक्षा इको-सिस्टम को मजबूत बनाने तथा व्यापक पहुंच की सुविधा के उद्देश्य से एफएसएसएआई ने एप्लीकेशन में अनेक उपयोगकर्ता के अनुरूप विशेषताओं की शुरुआत की है, जिनमें से पहला कदम इसे लाइसेंस और पंजीकरण उद्देश्य के लिए अन्य सभी क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध कराना है। इससे ट्रैफिक तथा राजस्व में भी वृद्धि होगी, पहुंच व्यापक होगी और विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान होगा। एफओएससीओएस एप्लीकेशन की हिंदी तथा सभी क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्धता से एफबीओ को खाद्य सुरक्षा अनुपालन प्रणाली को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी। हिंदी तथा अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में प्रणाली की उपलब्धता से आत्मविश्वास बढ़ेगा और एफबीओ द्वारा भागीदारी में वृद्धि होगी।

एफबीओ के लिए पंजीकरण और लाइसेंसिंग में एफओएससीओएस एक व्यापक प्रणाली है। यह सभी एफबीओ के लिए खाद्य सुरक्षा नियामक के साथ सभी प्रकार के अनुपालन के लिए एक वन पाइंट स्टॉप है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया …