शनिवार , मई 04 2024 | 12:01:33 AM
Breaking News
Home / राज्य / दक्षिण-भारत / मुख्यमंत्री केसीआर दो जगह से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, घोषित किये 115 प्रत्याशी

मुख्यमंत्री केसीआर दो जगह से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, घोषित किये 115 प्रत्याशी

Follow us on:

हैदराबाद. बीआरएस के अध्यक्ष और तेलंगाना के सीएम केसीआर (KCR) ने सोमवार (21 अगस्त) को आगामी चुनाव के लिए बीआरएस के 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की है. इस लिस्ट में सात प्रत्याशी बदले गए हैं. सीएम केसीआर दो सीटों गजवेल (Gajwel) और कामारेड्डी (Kamareddy) से चुनाव लड़ेंगे. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने लिस्ट जारी करते हुए कहा कि हम 16 अक्टूबर को वारंगल में अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे. जो कोई भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त पाया जाएगा उसे पार्टी से बाहर कर दिया जाएगा.

केटीआर सिरसिला से लड़ेंगे चुनाव

सीएम केसीआर ने आगामी चुनावों में 95-105 सीटें जीतने की भविष्यवाणी की है. राज्य सरकार में मंत्री और सीएम के बेटे केटीआर सिरसिला से चुनाव लड़ेंगे. तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत में चुनाव होने हैं.

चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले लिस्ट की जारी

बीआरएस ने चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले ही लिस्ट जारी कर दी है. बीआरएस प्रमुख के.चंद्रशेखर राव ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करते हुए कहा कि एआईएमआईएम से हमारी मित्रता जारी रहेगी.

इन नेताओं को मिला टिकट

बीआरएस की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में सिरपुर से कोनेरू कोनप्पा, चेन्नूर (एससी) से बाल्का सुमन, बेल्लमपल्ली (एससी) से दुर्गम चिन्नैया, मंचेरिल से नदीपेल्ली दिवाकर राव, आसिफाबाद (एसटी) से कोवा लक्ष्मी को टिकट दिया गया है. इस लिस्ट में खानापुर (एसटी) से भुक्या जॉनसन राठौड़ नाइक, आदिलाबाद से जोगु रमन्ना, बोथ (एसटी) से अनिल जाधव, निर्मल से अल्लोला इंद्रकरण रेड्डी, मडहोल से गद्दीगारी विट्ठल रेड्डी, बांसवाड़ा से पोचारम श्रीनिवास रेड्डी, बोधन से मोहम्मद शकील आमिर को मैदान में उतारा गया है. इनके अलावा जुक्कल (एससी) से हनमंत शिंदे, येल्लारेड्डी से जाजला सुरेंद्र, निजामाबाद शहरी से बिगाला गणेश गुप्ता, निजामाबाद ग्रामीण से गोवर्धन बाजीरेड्डी, बालकोंडा से वेमुला प्रशांत रेड्डी को टिकट दिया गया.

साभार : एबीपी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जय श्री राम नहीं सिर्फ अल्लाहु अकबर बोलो, हिन्दू युवक की तोड़ी नाक

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बुधवार को ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने पर …