शुक्रवार , मई 03 2024 | 03:15:27 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / उद्धव ठाकरे और प्रकाश अंबेडकर के साथ लगा औरंगजेब का पोस्टर

उद्धव ठाकरे और प्रकाश अंबेडकर के साथ लगा औरंगजेब का पोस्टर

Follow us on:

मुंबई. माहिम इलाके में बुधवार रात उद्धव ठाकरे और बहुजन समाज अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर के पोस्टर औरंगजेब के साथ लगाए गए हैं। होर्डिंग पर मराठी में लिखा है- ‘प्रकाश आंबेडकर औरंगजेब की धुन पर नाच रहे हैं और उद्धव ठाकरे इसका समर्थन कर रहे हैं।’ दरअसल, उद्धव गुट के सहयोगी प्रकाश आंबेडकर ने शनिवार को संभाजीनगर में औरंगजेब की मजार पर फूल चढ़ाए थे। इन पोस्टर्स को लेकर महाराष्ट्र के मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि औरंगजेब के लिए उद्धव का नया लगाव देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो लोग हिंदुत्व के साथ समझौता कर रहे हैं, उन्हें छत्रपति शिवाजी महाराज कभी माफ नहीं करेंगे।

पुलिस ने कहा- पोस्टर किसने लगाए पता नहीं
मुंबई पुलिस ने बताया कि यह पोस्टर रात को लगाए गए थे। इस बारे में जानकारी नहीं है कि इन्हें किसने लगाया। अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। अगर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश हुई, तो इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। फिलहाल पोस्टर हटा दिए गए हैं।

उद्धव और उनके परिवार की सिक्योरिटी घटाने का आरोप
उद्धव गुट महाराष्ट्र सरकार पर ये आरोप लगा रहा है कि सरकार ने उद्धव और उनके परिवार की सिक्योरिटी घटा दी है। इसे लेकर संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि बात चाहे ED की रेड की हो या फिर उद्धव परिवार की सिक्योरिटी कम करने की, सत्ता पक्ष की तरफ से ये सारी कार्रवाई सिर्फ राजनीतिक बदले की भावना से की जा रही है। राउत ने कहा कि ये सब राजनीति से प्रेरित है। ऐसा करने वालों को इसका फल भी मिलेगा। भाजपा ज्यादा से ज्यादा क्या कर सकती है, हम पर गोली चला सकती है, हमें जेल में डाल सकती है।​​​​​​

महाराष्ट्र के मंत्री बोले- सुरक्षा कम नहीं की गई, राउत झूठ बोल रहे
उद्धव की सुरक्षा कम करने के आरोपों को लेकर दीपक केसरकर ने कहा कि संजय राउत और आदित्य ठाकरे को झूठ नहीं बोलना चाहिए। उद्धव ठाकरे और उनके परिवार की सुरक्षा कम नहीं की गई है। इसे लेकर राज्य गृह मंत्रालय ने बुधवार को बताया था कि सिक्योरिटी में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्हें अब भी Z सिक्योरिटी मिल रही है। लेकिन जब वे मुख्यमंत्री थे, तो उन्हें कुछ अतिरिक्त सुरक्षा दी गई थी, उसे हटाया गया है। आदित्य ठाकरे वर्ली से MLA हैं, उन्हें Y सिक्योरिटी मिली है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची से निकाला एकनाथ शिंदे और अजित पवार का नाम

मुंबई. महाराष्ट्र में बीजेपी ने अपने स्टार चुनाव प्रचारकों की सूची में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और …