शुक्रवार , मई 03 2024 | 12:31:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / काशी में महादेव के डमरू का स्वर निकलता है : नरेंद्र मोदी

काशी में महादेव के डमरू का स्वर निकलता है : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

लखनऊ. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का काशी दौरा बेहद खास माना जा रहा है। नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगे। लगभग पांच हजार महिलाएं यहां सदन में महिला अरक्षण बिल पास होने की खुशी में पीएम का स्वागत किया। प्रधानमंत्री महिलाओं को संबोधित भी करेंगे। इस दौरान संसद खेल प्रतियोगिता काशी-2023 पोर्टल को भी लांच किया।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज करीब एक बजे अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने काशी में लगभग छह घंटे प्रवास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 16 अटल स्कूल का भी लोकार्पण किया। वहीं इस दौरान 30.66 एकड़ में 451 करोड़ (121 करोड़ की जमीन क्रय भी शामिल) की लागत से बनने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, गंजारी की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि  वाराणसी में पीएम मोदी बोले- काशी की दुनिया में अलग पहचान है, यहां महादेव के डमरु से स्वर निकलते हैं। बता दें कि क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के दौरान पीएम मोदी के साथ खास मेहमान के तौर पर सचिन तेंदुलकर के साथ 1983 विश्व कप क्रिकेट विजेता टीम भी मौजूद रहे।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा- क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है

प्रदेश के सभी खेलप्रेमियों का हृदय से स्‍वागत अभिनंदन भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाई प्रदान करने वाले जिन्‍होंने घर-घर तक क्रिकेट को पहुंचाया। सभी यहां मौजूद हैं और वाराणसी में क्रिकेट स्‍टेडियम दिया है। क्रिकेट जोड़ने का काम कर रहा है। सभी दिग्‍गजों का अविनाशी काशी में पीएम और भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़‍ियों का स्‍वागत। दो वर्ष के दौरान पूरे देश में कार्य संस्‍कृति को देखा है। अभूतपूर्व विकास हुआ है। फ‍िट इंडिया, खेलों इंडिया सहित तमाम इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर का विकास देश में हुआ है। सभी का स्‍वागत अभिनंदन।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अमेठी से राहुल गांधी और रायबरेली से प्रियंका गांधी करेंगी नामांकन

लखनऊ. सीट से प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर जल्द साफ होने जा रही है. सूत्रों के …