शुक्रवार, जुलाई 19 2024 | 05:19:30 PM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल खट्टर को नहीं पता घर-परिवार क्या होता है : उदयभान

नरेंद्र मोदी और मनोहर लाल खट्टर को नहीं पता घर-परिवार क्या होता है : उदयभान

Follow us on:

चंडीगढ़. हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर अपशब्द कहे हैं। उन्होंने शनिवार 23 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान एक विवादित बयान दिया। उदयभान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री के लिए कहा कि उन्हें पता ही नहीं है कि घर-परिवार क्या होता है। चौधरी उदयभान से पानीपत में हुई गैंगरेप की घटना और महिला आरक्षण बिल को लेकर सवाल पूछा गया था, जिसके बाद उदयभान ने ये विवादित बयान दिया है।

उदयभान के इस बयान पर हरियाणा CM मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा- ”परिवारवाद में डूबी पार्टी और परिवारवाद की मानसिकता के गुलाम लोग नहीं समझ पाएंगे कि देश के 140 करोड़ लोगों को माननीय प्रधानमंत्री जी और हरियाणा के पौने तीन करोड़ लोगों को मैं अपना परिवार मानता हूँ। कांग्रेस को मैं नहीं हमारे परिवार के यही लोग जवाब देंगे…”। वहीं उदयभान ने अपने बयान पर माफी मांगने से इनकार कर दिया है। उदयभान ने कहा-”मैं अपने बयान पर कायम हूं। उनको अगर कुछ गलत लगता है तो कोर्ट में जाएं, FIR करें”

हरियाणा BJP प्रभारी बोले- ये है राहुल की मोहब्बत की दुकान?
वहीं भाजपा के नेता अब उदयभान के बहाने कांग्रेस पर हमलावर हो गए हैं। हरियाणा भाजपा प्रभारी और त्रिपुरा के पूर्व CM बिप्लब देब ने कहा है कि हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के भारत के प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्द कांग्रेस की विकृत मानसिकता को दर्शाते हैं। ये है राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान? त्रिपुरा के पूर्व CM ने उदयभान के बयान का VIDEO भी पोस्ट किया है। साथ ही कांग्रेस पार्टी से इस बयान पर मांफी मांगने को कहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बोले- आपत्तिजनक और निंदनीय भाषा
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा-” ये महानुभाव हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। देश के प्रधानमंत्री और हरियाणा के मुख्यमंत्री को लेकर इनकी नफरती भाषा सुनिए… मोहब्बत की तथाकथित दुकान चलाने वाले राहुल गांधी के खास सिपहसालार हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान की यह घोर आपत्तिजनक और निंदनीय भाषा कांग्रेस पार्टी की घृणित मानसिकता को दर्शाता है।”

हरियाणा स्पीकर ने की गिरफ्तारी की मांग

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के बयान की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को न तो संवैधानिक पदों की गरिमा का पता है और न ही उन्हें भाषा की मर्यादा का ज्ञान है। गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अब जनता के बीच अप्रसांगिक हो चुके हैं और वे खबरों में बने रहने के लिए इस प्रकार की ओछी राजनीति पर उतर आए हैं।

यमुनानगर में कांग्रेस नेता के घर गए थे उदयभान
उदयभान यमुनानगर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉक्टर राजन शर्मा के निवास पर गए थे। वहां इंडिया गठबंधन में इनेलो के शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) हरियाणा में सहारा ढूंढ रहा है। उदयभान ने ये भी कहा कि इनेलो भाजपा की टीम है, उसकी सहयोगी है। वह कांग्रेस को कमजोर करना चाहती है। इंडिया गठबंधन के कुछ सहयोगी दल इनेलो को शामिल करना चाहते हैं। हरियाणा कांग्रेस अपने नेतृत्व को जमीनी हकीकत से अवगत कराएगी कि इनेलो का हरियाणा में कोई जनाधार नहीं है। इसके बावजूद नेतृत्व अगर चाहेगा तो उनका फैसला सिर माथे होगा।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आईएनएलडी और बसपा में हुआ गठबंधन

चंडीगढ़. हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा का चुनाव होना है। हरियाणा विधानसभा इंडियन नेशनल लोकदल …