गुरुवार , मई 02 2024 | 09:14:41 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / ईडी ने राजस्थान पेपर लीक मामले में प्रदेश में के कई शहरों में मारे छापे

ईडी ने राजस्थान पेपर लीक मामले में प्रदेश में के कई शहरों में मारे छापे

Follow us on:

जयपुर. एनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेड (ईडी) की टीम ने राजस्थान में रीट पेपर लीक को लेकर एक बार फिर गई स्थानों में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। मंगलवार सुबह से जयपुर, नागौर, सीकर में ईडी का दस्ता तलाशी अभियान में जुटा हुआ है। पांच टीमें दिल्ली की और पांच टीमें जयपुर की इस छापेमारी में जुटी हुई हैं।

पेपर लीक मामले में ED ने बड़ा एक्शन लेते हुए राजस्थान में करीब दस ठिकानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया है। जयपुर, नागौर, डीडवाना, जायल सहित कई जगहों पर ED के छापेमारी में जुटी हुई है। जयुपर और दिल्ली की पांच-पांच टीमें कार्रवाई में लगी हुई हैं। कलाम कोचिंग पर ED को छापे की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में धन के लेनदेन के सबूत मिले हैं। आशंका जताई जा रही है कि इस कार्रवाई में बड़े राजनेता के परिवार भी जांच के दायरे में आएंगे।

इस मामले में बाबूलाल कटारा, भूपेंद्र सारण से रिमांड के दौरान हुई पूछताछ के बाद ईडी आक्रामक होकर जांच करने लगी है। ईडी ने दोनों से हुई पूछताछ के बाद दिनेश खोड़निया, अशोक जैन और सुरेश ढाका की मित्र प्रेरणा चौधरी के यहां सर्च किया था। इस सर्च के दौरान ईडी को इन लोगों के आवास और कार्यालयों से कई दस्तावेज मिले। इसमें आपत्तिजनक दस्तावेज भी शामिल हैं। साथ ही 24 लाख रुपये नकद भी मिले थे। दस्तावेजों की जांच के बाद ईडी ने लिया एक्शन ईडी ने इन दस्तावेजों को जब्त कर ईडी के जयपुर मुख्यालय लेकर आई थी। जब्त दस्तावेजों की जांच के बाद ईडी ने आज दिल्ली, राजस्थान की टीम के साथ मिलकर सर्च का ऑपरेशन किया।

हालांकि इस सर्च को गोपनीय रखा गया है। पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों के ठिकानों पर सर्च की जा रही जानकार सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पेपर खरीदने वाले अभ्यर्थियों के ठिकानों पर भी सर्च की जा रही है। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि 8 से 10 लाख रुपये में पेपर लेने वाले कुछ लोग कोचिंग संचालक भी थे। इन कोचिंग संचालकों ने बड़ी संख्या में छात्रों को पेपर दिया जिस के लिए इन कोचिंग संचालकों ने पैसा लिया है।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बहला कर हजारों का धर्मांतरण कराने वाला बोला, हिम्मत है तो औरों को रोक के दिखाओ

जयपुर. राजस्थान के भरतपुर के एक होटल में रविवार को धर्मांतरण का कार्यक्रम चल रहा …