बुधवार , मई 08 2024 | 04:44:48 AM
Breaking News
Home / व्यापार / ट्विटर पर दिखने लगा नया लोगो X, वेबसाइट भी बदलेगी

ट्विटर पर दिखने लगा नया लोगो X, वेबसाइट भी बदलेगी

Follow us on:

नई दिल्ली. Twitter पर बड़े बदलाव की शुरुआत होने लगी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने रविवार को एलान किया था कि वह ट्विटर के बर्ड लोगो को X के साथ रिप्लेस करेंगे। अब ट्वीटर के ब्लू बर्ड की जगह X का लोगो लाइव हो गया है। इसके साथ ही ट्विटर का वेब पर अब नया पता X.com होगा। अभी X.com ओपन करने पर ट्विटर की वेबसाइट खुल रही है। इसके साथ ही ट्विटर के ऑफिशियल अकाउंट का लोगो भी बदल दिया गया है। अब यहां X लोगो लगा दिया गया है।

बदलने लगा है ट्विटर

एलन मस्क के एलान के बाद सोमवार को ट्विटर पर बदलावों की शुरुआत हो गई है। ट्विटर पर होम बटन का लोगो काले रंग में दिखने लगा है। Twitter का फॉलो बटन भी ब्लैक हो गया है। इसके साथ ही बाएं ओर दिखने अनवेरिफाइड यूजर्स को ‘वेरिफाइड नाउ’ का बटन भी काले रंग में दिखने लगा है। यानी धीरे-धीरे ट्विटर नीले रंग से ब्लैक होते जा रहा है।

Twitter पर रिडायरेक्ट हो रहा x.com

एलन मस्क ने जब से ट्विटर की कमान अपने हाथों में ली है। वे इसमें लगातार बदलाव कर रहे हैं। इस कड़ी में अब उन्होंने एलान किया है कि ट्विटर का डोमेन बदलकर x.com होगा। इस वेबसाइट को ओपन करने पर यह ट्विटर पर रिडायरेक्ट हो रही है।

एंड्रॉइड और iOS ऐप में भी हो रहे बदलाव

ट्विटर की वेबसाइट के साथ-साथ एंड्रॉइड और आईओएस ऐप में भी बदलाव दिखने लगे हैं। ट्विटर की सीईओ लिंडा याकारिनो ने एक ट्वीट कर बताया कि वेबसाइट के साथ-साथ उनकी ऐप को भी रिडिजाइन किया जा रहा है।

X ही क्यों?

Elon Musk का X के साथ पुराना नाता रहा है। उन्होंने साल 1999 में x.com डोमेन बुक करवाया था, जिसे वह बैंकिंग से जुड़ी सभी जरूरत के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन के रूप में डेवलप करना चाहते थे। इस प्लेटफॉर्म को वह पैसे के लेन-देन को आसान बनाना चाहते थे। यहां तक की वह Paypal को x.com की सहयोगी कंपनी बनाना चाहते थे। यह संभव नहीं हो पाया।

अब करीब 23 साल बाद एलन मस्क अपना अधूरा सपना पूरा करते हुए ट्विटर के x.com से जोड़ रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने ट्विटर को अपने X Corp का हिस्सा बनाया था। इसी कड़ी में उन्होंने ट्विटर के लोगो को बदल कर X कर दिया है। इसके साथ ही इसके डैशबोर्ड को ब्लू से ब्लैक करना भी शुरू कर दिया है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अज्ञात कारणों से एलन मस्क ने टाला अपना भारत दौरा

वाशिंगटन. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भारत दौरा टल गया है। मीडिया …