शुक्रवार , अप्रेल 26 2024 | 11:36:54 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / रोक के बावजूद लाउडस्पीकर लगाना बर्दाश्त नहीं : योगी आदित्यनाथ

रोक के बावजूद लाउडस्पीकर लगाना बर्दाश्त नहीं : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर पर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि रोक के बावजूद लाउडस्पीकर लगाना बर्दाश्त नहीं है. सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि अभियान चलाकर धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की ध्वनि पूर्व की भांति मानक के अनुरुप नियंत्रित कराई जाए. उन्होंने कहा, कुछ महीने पहले सहज संवाद के माध्यम से धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की कार्यवाही हुई थी. लोगों ने जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वेच्छा से लाउडस्पीकर हटाए.  सीएम योगी ने कहा कि कई जिलों में दौरों के समय उन्होंने अनुभव किया कि कुछ जिलों में फिर से लाउडस्पीकर लगाए जा रहे हैं. ये बर्दाश्त नहीं है. अधिकारी तत्काल संपर्क संवाद कर आदर्श स्थिति स्थापित कराएं.

मुख्यमंत्री ने कहा, ध्वनि प्रदूषण पर सख्ती से रोक लगाई जाए. सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइडन का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मांगलिक कार्यक्रम से पहले डीजे और म्यूजिक सिस्टम संचालकों से संवाद कायम करें. किसी को भी अव्यवस्था फैलाने की छूट नहीं मिलनी चाहिए. बता दें कि यूपी सरकार बड़े पैमाने पर धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटा दिए थे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि यूपी में लाखों की संख्या में लाउडस्पीकर हटाए जा चुके हैं और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि लाउडस्पीकरों को दोबारा न लगाया जाए.

प्रदेश में हाल ही में हुए नगरीय निकाय चुनाव और पर्व त्योहारों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में गृह विभाग की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारीगणों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

साभार : जी न्यूज़

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …