शनिवार , अप्रेल 20 2024 | 06:53:11 AM
Breaking News
Home / राज्य / पूर्वोत्तर भारत / एनएचआईडीसीएल और आईआईटी गुवाहाटी के बीच हुआ समझौता

एनएचआईडीसीएल और आईआईटी गुवाहाटी के बीच हुआ समझौता

Follow us on:

गुवाहाटी (मा.स.स.). राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी के बीच एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। इस सहयोग का उद्देश्य भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी की विशेषज्ञता का लाभ उठाना है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) एक प्रतिष्ठित संस्थान है जो इन क्षेत्रों में अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) को सुविधाजनक बनाने के लिए सिविल इंजीनियरिंग, सड़क निर्माण, योजना और डिजाइन में योगदान के लिए जाना जाता है।

इस समझौता ज्ञापन पर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी के निदेशक प्रोफेसर परमेश्वर के. अय्यर और राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के प्रबंध निदेशक चंचल कुमार ने हस्ताक्षर किए। राष्ट्रीय राजमार्ग और अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल), भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अंतर्गत एक केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (सीपीएसई), कठोर जलवायु और भौगोलिक परिस्थितियों में राजमार्गों के निर्माण के क्षेत्र में चुनौतियों का समाधान करने और तकनीकी नवाचारों को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से नवीन तकनीकों की तलाश और प्रचार कर रहा है।

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूरे देश में विकसित राज्य से विकसित भारत का राष्ट्रीय उत्सव तेज गति से जारी है : नरेंद्र मोदी

ईटानगर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग जिले के बैसाखी …