शुक्रवार , मार्च 01 2024 | 04:08:33 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / किसान न हों चिंतित, डबल इंजन सरकार आपके साथ : योगी आदित्यनाथ

किसान न हों चिंतित, डबल इंजन सरकार आपके साथ : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ. बागपत के जनता वैदिक कॉलेज के मैदान में आयोजित जनसभा में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम सुरक्षा और समृद्धि के नए परिवेश में हम प्रवेश कर चुके हैं। कहा कि किसान की संपत्ति पर कोई जबरन कब्जा नहीं कर पाएगा। व्यापारी का उत्पीड़न नहीं कर पाएगा। जो करेगा उसे उसकी कीमत ब्याज सहित चुकानी पड़ेगी। किसी बेटी की सुरक्षा के साथ किसी उचक्के को खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी, क्योंकि यही हमारी सरकार की प्राथमिकता है। आगे पढ़ें सीएम योगी के भाषण की दस बड़ी बातें। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी बहन की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी और जो खिलवाड़ करेगा, उसे उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

किसानों को चिंतित होने की नहीं जरूरत
कहा कि किसानों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है डबल इंजन की सरकार किसानों के साथ में है। बागपत में मैंने देखा कि यहां पर क्या शानदार गन्ना पैदा होता है। याद रखना जब हम 2017 में आए थे तो 2010 से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ था, लेकिन आज हर साल गन्ने का भुगतान किया गया। कोरोना काल में अन्य जगहों की चीनी मील बंद हो गई, लेकिन हमने सभी चीनी मिलों को चलने दिया और मैं सभी को अस्वस्थ करता हूं कि गन्ना मूल्य का हर हाल में भुगतान होगा। अन्यथा आरसी काटने की तैयारी कर ली गई है। उनकी सारी चीनी जब्त करके चीनी मिल बेचकर किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान हर हाल में करेंगे।

चौधरी चरणसिंह को किया याद
कहा  कि रमाला शुगर मिल चौधरी चरण सिंह की विरासत थी, लेकिन किसी ने उसे और ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार आई तो हमने उसका विस्तारिकरण कर चौधरी चरण सिंह को वास्तव में असली श्रद्धांजलि दी। चीनी मिल के विस्तारीकरण का कार्य योजना अभी तैयार हो चुकी है। आने वाले दिनों में बागपत में जमीन के दाम आसमान छूते हुए दिखाई देंगे, लोगों को उनके घरों पर ही रोजगार देंगे।

सांसद सत्यपाल मलिक की सीएम योगी ने की सराहना
सीएम योगी ने कहा कि बागपत का नौजवान ऊर्जावान है। कहा कि डॉ सत्यपाल सिंह पढ़े-लिखे नहीं होते तो क्या यह पुलिस कमिश्नर हो पाते? लेकिन आज भी उन्होंने पुलिस की भाषा बोलने बंद नहीं की है। आप सांसद है, उसके रूप में बहुत अच्छा कार्य कर रहे हैं। हमने निर्णय लिया पहले सड़क बनाएंगे क्योंकि इसी से विकास की धुरी टिकी हुई है।

जनता वैदिक कॉलेज को विश्वविद्यालय बनाने का प्रस्वताव
अब उत्तर प्रदेश में सभी कमिश्नरी पर विश्वविद्यालय नहीं था, लेकिन आज सभी कमिश्नरी में एक-एक विश्वविद्यालय है। एक जिला एक मेडिकल कॉलेज की राह पर प्रदेश चल रहा है और बागपत में भी यह संभव हुआ है। बड़ौत में विश्वविद्यालय होना बेहद आवश्यक है क्योंकि यह प्रमुख कस्बा है। इसके बनने से जिले के युवाओं को आधुनिक विषयों को पढ़ने का अवसर मिलेगा। नौजवानों को और कहीं नहीं जाना पड़ेगा। जनता वैदिक कॉलेज यदि सभी मानक पूरे करता है तो प्रदेश सरकार स्वयं पैसा लगाकर इस विश्वविद्यालय बनाकर समर्पित करेगा।

ऑनलाइन एजूकेशन शिक्षा के विकास में बनें सहायक
हमारे नौजवानों को कोचिंग के लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा। ऑनलाइन एजुकेशन के माध्यम से सभी सुविधाएं टैबलेट और स्मार्टफोन के माध्यम से दी जा रही है। हमने बेटियों को स्मार्टफोन और टैबलेट दिए हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए यह सब सहायक भूमिका निभाएंगे।

दुनिया देखे बागपत के किसानों का चमत्कार
बागपत में आज विकास के मन में लोगों के मन में जो जागरूकता पैदा हुई है वह प्रशंसनीय है। अपने गांव या घर तक सीमित नहीं रहे हैं। यहां की खेती और गन्ने को आकर देखिए अन्नदाता किसान सम्मानित होना चाहिए।

खेलों के लिए योजनाओं का होगा विकास
यहां के शूटर्स को वैश्विक मान्यता मिलनी चाहिए। खेलों में शूटिंग के अलावा अन्य खेलों के युवाओं को भी योजनाएं चाहिए और ऐसा होगा भी। कुछ नया नहीं होने वाला है क्योंकि सब कुछ औपचारिकताएं आपके पूर्वजो ने पहले ही पूरी कर दी हैं। इन्हें आगे बढ़ाएंगे। हम पुरा महादेव के लिए भी हम बहुत बड़ी योजना पर काम कर रहे हैं।

साभार : अमर उजाला

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पूर्व विधायक और बसपा नेता गुड्डू जमाली सपा में हुए शामिल

लखनऊ. दो बार विधायक रहे बहुजन समाज पार्टी के नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली …