शुक्रवार, मई 17 2024 | 12:02:05 PM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / 51 हजार नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवार के लिए यह दिवाली से कम नहीं : नरेंद्र मोदी

51 हजार नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवार के लिए यह दिवाली से कम नहीं : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दीवाली से पहले देश के युवाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है. पीएम ने आज यानी शनिवार, 28 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस मौके पर पर बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि रोजगार मेला (Rozgar Mela) के तहत अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों (Government jobs) के लिए नियुक्ति पत्र दिए गए हैं.

अब तक लाखों युवाओं को दी गई सरकारी नौकरी
पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार मेले की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी. केंद्र और एनडीए, बीजेपी शासित राज्यों में ‘रोजगार मेले’ का आयोजन किया जा रहा है. अब तक लाखों युवाओं को सरकारी नौकरियों के लिए नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं. आज 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां दी गई हैं. पीएम मोदी ने कहा,”दीवाली में अभी कुछ समय है, लेकिन 51 हजार नियुक्ति पत्र पाने वालों के परिवारों के लिए यह मौका दिवाली से कम नहीं है.”

रोजगार मेला युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है: पीएम
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार ने ट्रेडिशनल के साथ-साथ रिन्यूएबल एनर्जी, डिफेंस इंडस्ट्री और ऑटोमेशन जैसे उभरते क्षेत्रों में रोजगार के अवसर मुहैया कराए हैं. उन्होंने वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रोजगार मेला युवाओं के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

देश भर में 37 स्थानों पर रोजगार मेला किया जाएगा आयोजित
रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा. इस पहल के तहत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्रशासित प्रदेशों में भर्तियाँ हो रही हैं. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘आज भारत अपने युवाओं को कौशल और शिक्षा से युक्त कर रहा है, ताकि वे उभरते हुए अवसरों का लाभ ले सकें. भारत जिस दिशा में बढ़ रहा है और जिस गति से प्रगति कर रहा है, उससे सभी क्षेत्रों में रोजगार की नयी संभावनाएं पैदा हो रही हैं.”

इन विभागों में हो रही हैं नई नियुक्तियां
देश भर से चयनित नई भर्तियां रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग , स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित अन्य विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में सरकार में शामिल होंगी. रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है.

साभार : एनडीटीवी

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon।in/dp/9392581181/

https://www।flipkart।com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

रंग और शरीर के आधार पर दिए गए सैम पित्रोदा के बयान से इंडी गठबंधन ने किया इनकार

नई दिल्ली. इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने विरासत टैक्स के बाद भारत …