शनिवार , अप्रेल 27 2024 | 12:32:52 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कांग्रेस नेता ने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने पर रखा 10 लाख का इनाम

कांग्रेस नेता ने स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने पर रखा 10 लाख का इनाम

Follow us on:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजनीति इन दिनों गरमाई हुई है। कांग्रेस के मानवाधिकार विभाग के जिला चेयरमैन गंगा राम शर्मा ने अब सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जीभ काटने वाले को दस लाख रुपये का पुरस्कार देने की बात कही है।

गंगा राम शर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू धर्म को अपमानित करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हिंदू धर्म को अपमानित करने के लिए धार्मिक पुस्तक रामचरित मानस की निंदा करते रहते हैं। ब्राह्मण समाज के लोग श्री रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से आहत हैं। उन्होंने सपा नेता की जीभ काटने वाले को 10 लाख रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

रामचरितमानस पर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बयान देकर विवाद को बढ़ा दिया है। सपा नेता ने कहा, रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया है। महाकवि तुलसीदास दास जी ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते हैं। इस ग्रंथ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

विवादित बयान देते रहते है स्वामी प्रसाद मौर्य

ये पहली बार नहीं है जब समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कोई विवादित बयान दिया हो। इसी तरह की बातें वो काफी समय से कर रहे हैं। उन्होंने एक मीडिया संस्थान से बातचीत में कई बार श्री रामचरितमानस को लेकर गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने एक अंश को उद्धृत करते हुए कहा कि, ब्राह्मण भले ही दुराचारी, अनपढ़ हो, लेकिन वह ब्राह्मण है। उसको पूजनीय कहा जाता है।

स्वामी की जीभ काटने वाले को मिलेगा इनाम

अब स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कांग्रेस नेता ने बयान दिया है और उनकी जीभ काटने वाले को इनाम देने की बात कही है। कांग्रेस के मानवाधिकार विभाग के जिला चेयरमैन गंगा राम शर्मा ने नेता ने कहा कि हिंदू धर्म का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपने धर्म के लिए जान भी देनी पड़ी तो देंगे। इसलिए उन्होंने सपा नेता की जीभ काटने का एलान किया है।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सपा प्रमुख अखिलेश यादव कल दोपहर कन्नौज से करेंगे लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन

लखनऊ. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को दोपहर 12 बजे …