शनिवार , मई 04 2024 | 05:29:45 PM
Breaking News
Home / राज्य / झारखण्ड / चंपई सोरेन को नहीं मिला शपथ ग्रहण के लिए समय, हेमंत सोरेन पर निर्णय कल

चंपई सोरेन को नहीं मिला शपथ ग्रहण के लिए समय, हेमंत सोरेन पर निर्णय कल

Follow us on:

रांची. झारखंड राजभवन से विधायक दल के नेता चंपई सोरेन के लौटने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। महागठबंधन के विधायक बस में सवार होकर सर्किट हाउस से निकल गए हैं। विधायक रांची एयरपोर्ट से दो चार्टर्ड प्लेन से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद जाएंगे। तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।

विधायक दल के नेता चंपई सोरेन सहित 5 MLA रांची में रहेंगे, जो हालात पर नजर रखेंगे। बीजेपी ने भी कल (2 फरवरी) अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। झारखंड में सियासी संकट के बीच विधायक दल के प्रतिनिधियों के साथ चंपई सोरेन ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की। राज्यपाल से सरकार गठन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने की मांग की।

मुलाकात के बाद महागठबंधन विधायक दल के नेता चंपई सोरेन ने कहा- ‘हमने कल नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था। हमने राज्यपाल से कहा कि हम इस विषय पर क्लियर हैं। हमने उनसे इसे जल्दी करने का अनुरोध किया है। उन्होंने (राज्यपाल) भी कहा है कि वो जल्द ही करेंगे।

इधर, ED को झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की रिमांड गुरुवार को नहीं मिली है। कोर्ट ने ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेज दिया है। होटवार जेल में हेमंत सोरेन की रात कटेगी। कोर्ट कल रिमांड पर फैसला सुनाएगी। वहीं, हेमंत की याचिका पर पर हाईकोर्ट ने कहा कि मामले में अर्जेंसी नहीं दिखती। कपिल सिब्बल ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर कल सुनवाई हो सकती है।

साभार : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

आलाकमान से नाराज चल रहे हैं झारखंड के कई कांग्रेस विधायक

रांची. प्रचलित कहावत है कि अकेला चना भांड नहीं फोड़ता। राज्य में हुई राजनीतिक उथल-पुथल के …