गुरुवार , मई 02 2024 | 02:34:29 PM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / बिहार में एक परिवार ने नौकरी के बदले युवाओं की जमीनें लीं : नरेंद्र मोदी

बिहार में एक परिवार ने नौकरी के बदले युवाओं की जमीनें लीं : नरेंद्र मोदी

Follow us on:

पटना. पीएम नरेंद्र मोदी 18 महीने बाद फिर बिहार का दौरा किया। औरंगाबाद और बेगूसराय में सभा की। दोनों जगह पीएम मोदी के साथ सीएम नीतीश कुमार रहे। पीएम ने बिहार समेत देश की 1.62 लाख करोड़ से अधिक की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। इनमें बिहार की 27 हजार करोड़ की योजनाएं हैं। पीएम ने लालू परिवार का नाम लिए बिना कहा कि बिहार ने परिवारवाद का दंश झेला है। परिवारवाद प्रतिभा का सबसे बड़ा दुश्मन है। एक परिवार ने नौकरी के नाम पर युवाओं की जमीनों पर कब्जा किया है। वहीं, औरंगाबाद में कहा कि बिहार को पुराने दौर में नहीं जाने देंगे। एनडीए की बढ़ती ताकत से परिवारवादी डरे हुए हैं।

इस दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि मैं बीच में इधर-उधर हो गया, लेकिन अब परमानेंटली यहां रहने आ गए हैं। मुझे विश्वास है कि 400 से ज्यादा सीटें लोकसभा में जीतेंगे। मुख्यमंत्री ने सभा में सबको खड़ा कराकर पीएम मोदी का स्वागत कराया। औरंगाबाद में मंच पर पीएम मोदी को सीएम नीतीश भी माला पहना रहे थे, लेकिन मोदी ने उनका हाथ पकड़कर अपने साथ माला के अंदर खड़ा किया। इससे पहले पीएम मोदी जुलाई 2022 में बिहार आए थे। उस वक्त भी बिहार में एनडीए की ही सरकार थी। एक बार फिर से जब पीएम आए हैं, तब भी यहां एनडीए की ही सरकार है। महागठबंधन सरकार के दौरान पीएम एक बार भी बिहार नहीं आए थे।

पीएम ने परिवारवाद के बहाने लालू परिवार को निशाने पर लिया

बिहार ने दशकों तक परिवारवाद क दंश झेला है। परिवारवाद और समाजवाद एक-दूसरे के विरोधी हैं। परिवारवाद युवा, प्रतिभा का नुकसानकर्ता है। बिहार कर्पूरी ठाकुर की विरासत है। नीतीश इसे आगे बढ़ा रहे हैं। आरजेडी, कांग्रेस के लोग परिवारवाद और भ्रष्टाचार को उचित ठहराने के लिए दलित पिछड़े शोषित को बना रहे हैं। ये सामाजिक न्याय नहीं, समाज के साथ विश्वासघात है। एक ही परिवार क सशक्तिकरण हुआ। बाकी पीछे रह गए। जिस तरह एक परिवार के लिए युवाओं को नौकरी के जमीनों पर कब्जा किया गया, दुनिया ने देखा है। सच्चा न्याय तुष्टिकरण से नहीं संतुष्टि से आता है। जब हर गरीब लाभार्थी को पक्का घर मिलता है। बहन को नल, गैस टॉयलेट मिलता है अच्छा और मुफ्त इलाज मिलता है। किसान लाभार्थी के बैंक में किसान निधि आता है तब सैचूरेशान आता है। पिछले 10 सालों में मोदी कि ये गारंटी जिन्हें पहुंचा है उनमें सबसे ज्यादा दलित और पिछड़े हैं। हमारे लिए सामाजिक न्याय नारी सशक्तिकरण है। बीते एक दशक में एक करोड़ बहनों को लखपति दीदी बना चुके हैं। उसमें बिहार की भी लाखो बने हैं जो अब लखपति दीदी बन चुकी हैं। अब 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना से बिहार के भी अनेक परिवारों को भी फायदा होने वाला है। डबल इंजन की सरकार से बिहार विकसित होकर ही रहेगा।

मोदी बोले- बिहार विकसित होगा तो देश विकसित होगा

ये मेरा सौभाग्य है कि इतनी विशाल संख्या में आप जनता जनार्दन का दर्शन करने का मुझे अवसर मिला है। बेगूसराय की धरती प्रतिभावन युवाओं की धरती है। आज यहां से बिहार सहित पूरे देश के लिए एक लाख 60 हजार करोड़ रुपए उससे भी अधिक प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ और लोकार्पण किया गया है। मोदी ने कहा कि बिहार विकसित होगा तो देश विकसित होगा

नीतीश बोले- एक बार जान लीजिए

बेगूसराय में नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधान मंत्री का स्वागत अभिनन्दन करता हूं। आगे भी बिहार के विभिन्न हिस्सों में आते रहेंगे। खुशी की बात है। यहां 14 परियोजनाओं का शिलान्यास और 36 परियोजनाओं का उद्घाटन किया जा रहा है। मैं बीच में इधर-उधर हो गए थे, लेकिन अब आ गए हैं। परमानेंटली आ गए हैं। गिरिराज सिंह जी मेरे साथी रहे हैं। 2005 में साथ ही विकास काम किया जाए।

गिरिराज बोले-बिहार में 1 करोड़ उज्जवला गैस कनेक्शन

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में मोदी सरकार के आने के बाद 2 करोड़ से ज्यादा गैस कनेक्शन हो गया है। इनमें 1 करोड़ से ज्यादा कनेक्शन उज्ज्वला के हैं। पीएम मोदी के आने से पहले बिहार में मात्र 52 लाख कनेक्शन थे। गिरिराज ने मोदी से कहा कि आपने फोर लाइन दिया, एलिवेटेड रोड दिया। मुंगेर का पुल दिया, शम्हो पुल भी दिया। आखिर में जय श्री राम के नारे से उन्होंने अपना संबोधन समाप्त किया।

केंद्रीय मंत्री हरदीप बोले-पहली बार इनती योजनाएं एक साथ शुरू हो रहीं

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि भारत के इतिहास में आज का दिन स्वर्णिम इतिहास में लिखा जायेगा। इतनी बड़ी लागत से प्रोजेक्ट का उद्घाटन नहीं हुआ है। आज 1.62 लाख करोड़ के 45 प्रोजेक्ट एक साथ उद्घाटन- शिलान्यास एम मंच से हो रहे हैं। इनमें 27 हजार करोड़ के 13 प्रोजेक्ट बिहार के हैं। मोदी जी जब भी आएंगे बिहार को चमकाएंगे उन्होंने कहा कि ये सभी प्रोजेक्ट देशभर में लग रहे हैं, यह बिहार के लोगों की वजह से पूरा हो रहे हैं। इसमें यहां के लोगों का योगदान है।

साभार  : दैनिक भास्कर

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अब आरजेडी की सांप्रदायिक सद्भाव में आस्था नहीं है, इसलिए छोड़ रहा हूँ पार्टी : वृषिण पटेल

पटना. लोकसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे में कथित मनमानी से उभरा राजद नेताओं का असंतोष …