शनिवार , मई 04 2024 | 06:34:10 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / रामनवमी को पश्चिम बंगाल में कहीं भी दंगा नहीं होना चाहिए : ममता बनर्जी

रामनवमी को पश्चिम बंगाल में कहीं भी दंगा नहीं होना चाहिए : ममता बनर्जी

Follow us on:

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बड़ा बयान दिया है। ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में किसी भी तरह से धार्मिक हिंसा को रोकने की बात कही है। ममता ने कहा कि पहले दौर के मतदान की तारीख 19 अप्रैल है? वोटिंग के पहले अन्नपूर्णा पूजा और रामनवमी है। इस दौरान राज्य में कहीं भी दंगा नहीं होना चाहिए। ममता बनर्जी ने यह बातें अलीपुरद्वार की सभा में कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि धार्मिक हिंसा फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दरअसल पिछले साल बंगाल में रामनवमी के दौरान हिंसा की कई घटनाएं सामने आईं थीं।

कहां बोलीं ममता बनजी?

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को अलीपुरद्वार लोकसभा सीट में चुनाव प्रचार कर रहीं थीं। वहां से उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि मैं सबके लिए थी, हूं और रहूंगी। इसके बाद उन्होंने बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी तरह की धार्मिक हिंसा न फैलने दें। उन्होंने इस बारे में कुछ टिप्पणियां कीं कि लोकसभा चुनाव का पहला चरण 19 तारीख को क्यों रखा गया है। ममता ने कहा कि अन्नपूर्णा पूजा 15 तारीख को है। हम सब करते हैं। अन्नपूर्णा मां ने किसी को भी धार्मिक हिंसा फैलाने के लिए नहीं कहा। 16 को अष्टमी है। 17 तारीख को रामनवमी है। मतदान से पहले धार्मिक हिंसा नहीं होनी चाहिए।

‘मेरे मन में राम के प्रति कोई अनादर नहीं’

ममता ने कहा कि मेरे मन में राम के प्रति कोई अनादर नहीं है। उन्होंने कहा कि धार्मिक हिंसा की साजिश रचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। दरअसल लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद से ही पूरे प्रदेश में आचार संहिता लगी हुई है। आयोग यह सुनिश्चित करने में सख्त है कि चुनाव के दौरान या उसके दौरान हिंसा न फैले। जिले में पहले से ही केंद्रीय बल तैनात हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री ने कुछ धार्मिक आयोजनों को लेकर अशांति न फैलाने के लिए चुनाव को लेकर सख्त संदेश दिया।

बीजेपी पर साधा निशाना

ममता बनर्जी ने कहा कि हिंसा करने वालों के खिलाफ हम सख्त कार्रवाई करेंगे। हम उन्हें जाने नहीं देंगे। इसके बाद ममता ने कहा कि बीजेपी नेताओं ने कहा है कि हम उन्हें चुन-चुनकर गिरफ्तार करेंगे। ममता ने कहा कि हम बीजेपी नेताओं को चुन-चुनकर गिरफ्तार भी कर सकते हैं लेकिन हम गंदी राजनीति नहीं करते। उन्होंने कहा कि सबसे भयानक, पाखंडी, भ्रष्ट पार्टी ये बीजेपी है। इस दौरान ममता ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

साभार : नवभारत टाइम्स

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www.amazon.in/dp/9392581181/

https://www.flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा

कोलकाता. दूसरे चरण के लिए चल रहे मतदान के दौरान बंगाल के बालुरघाट लोकसभा क्षेत्र में …