बुधवार , मई 08 2024 | 07:45:35 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / नीतीश कुमार ने इंडी गठबंधन का संयोजक बनने से किया इनकार

नीतीश कुमार ने इंडी गठबंधन का संयोजक बनने से किया इनकार

Follow us on:

नई दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडी गठबंधन में संयोजक का पद ठुकरा दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। वहीं अब नीतीश कुमार के इस बड़े फैसले पर जेडीयू नेता संजय झा का बड़ा बयान सामने आया है।

जेडीयू नेता संजय झा ने कहा कि बैठक के दौरान कांग्रेस ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा। लेकिन इसपर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कांग्रेस के ही किसी नेता को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष बनना चाहिए। संजय झा ने कहा कि नीतीश कुमार ने संयोजक बनने के लिए अभी किसी भी तरह से सहमति नहीं दी है।

नीतीश कुमार ने मीटिंग में कहा कि मेरी किसी पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। हम चाहते हैं कि विपक्ष का यह गठबंधन एकजुट रहे। यह जमीनी स्तर पर काम करे। उन्होंने कहा कि जरूरी है कि गठबंधन में शामिल दलों में एकजुटता बनी रहे।

बैठक में कई दिग्गज नेता थे शामिल

इस वर्चुअल बैठक में शरद पवार के अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और पार्टी नेता कनिमोझी भी शामिल हुईं। वहीं जेडीयू की ओर से पार्टी के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार, पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा शामिल हुए थे।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

महारानी तपस्विनी उपाख्य माताजी : क्रांति से अध्यात्म तक

महारानी तपस्विनी का जन्म 1842 में हुआ था। वो महारानी लक्ष्मीबाई की भतीजी और बेंगलुरु …