रविवार , अप्रेल 28 2024 | 05:08:51 PM
Breaking News
Home / राज्य / पंजाब / किसानों ने पंजाब में रेलवे ट्रैक को जाम करने का किया ऐलान

किसानों ने पंजाब में रेलवे ट्रैक को जाम करने का किया ऐलान

Follow us on:

चंडीगढ़. दिल्ली जा रहे किसानों पर अत्याचार करने के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां व भाकियू डकौंदा मनजीत सिंह धनेर ग्रुप ने 15 फरवरी को पंजाब के सात स्थानों पर चार घंटे रेलवे ट्रैक जाम करने का ऐलान किया है।

सरकार कर रही किसानों पर जुल्म: भाकियू उगराहां

भाकियू उगराहां के राज्य प्रधान जोगिंदर सिंह उगराहां ने ऐलान किया कि केंद्र सरकार अपने हक मांगने दिल्ली जा रहे किसानों पर जुल्म कर रही है। हरियाणा बार्डर पर किसानों पर आंसू गैस के गोले, पानी की बौछारे फेंके जा रहे हैं। इससे किसान भड़क गया है, जिससे माहौल और खराब होने की आशंका है।

दिल्ली कूच के लिए जा रहे किसानों को हरियाणा सरकार की ओर से पंजाब – हरियाणा सीमा पर रोक कर लाठीचार्ज करने व आंसू गैस छोड़ने के विरोध में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां (भाकियू) की ओर से गुरुवार से रेल रोक कर प्रदर्शन किया जाएगा। जिले के मलोट रेलवे स्टेशन पर मुक्तसर व फाजिल्का जिले के किसान रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठेंगे।

15 फरवरी को रेलवे ट्रैक किया जाम

सरकार के अत्याचार के खिलाफ व लोगों को एकजुट करने के लिए 15 फरवरी को रेलवे ट्रैक को जाम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यूनियन के सांझे फैसले के तहत गुरुवार को दोपहर 12 बजे से चार बजे तक जुठेके, सुनाम, राजपुरा, मानसा, मोगा, मलोट, फतेहगढ़ चूड़ीयां में रेलवे ट्रैक जाम किया जाएगा।

यह ट्रेनें होंगी प्रभावित

किसानों के धरने से मलोट रेलवे स्टेशन से श्रीगंगानगर सहित अन्य शहरों में जाने वाली लगभग पांच ट्रेनें पांच प्रभावित हो सकती हैं। जानकारी के अनुसार, धरने के कारण अंबाला से श्रीगंगानगर जाने वाली दो ट्रेनें, बठिडा से श्रीगंगानगर को जाने वाली एक ट्रेन तथा श्रीगंगानगर से अंबाला को जाने वाली दो ट्रेनें प्रभावित हो सकती हैं। राजस्थान हरियाणा सहित अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को किसानों के धरने के कारण परेशानी होगी।

साभार : दैनिक जागरण

भारत : 1857 से 1957 (इतिहास पर एक दृष्टि) पुस्तक अपने घर/कार्यालय पर मंगाने के लिए आप निम्न लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

https://www।amazon.in/dp/9392581181/

https://www।flipkart.com/bharat-1857-se-1957-itihas-par-ek-drishti/p/itmcae8defbfefaf?pid=9789392581182

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अकाली दल को छोड़कर पत्नी परमपाल सहित भाजपा में शामिल हुए गुरप्रीत सिंह

चंडीगढ़. पूर्व अकाली मंत्री सिकंदर सिंह मलूका के बेटे गुरप्रीत सिंह मलूका शिअद को छोड़ …